लॉकडाउन का पालन करते समय का सदुपयोग करने के लिए महिलाओं ने खोजा बेहतरीन तरीका

मधेपुरा में लॉकडाउन के दौरान समय खपाने के लिए रामायण, महाभारत सहित अन्य टीवी धारावाहिक के बीच मधेपुरा में अब कई महिलायें चिप्स. पापड़ और बड़ी बनाने में जुट गयी है. इस क्रम में महिला सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रख रही हैं ।

जब कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री ने 21 दिन का लॉकडाउन किया तो इसी बीच एक सप्ताह तो महिलओं ने अपना समय टीवी पर फिर से आये रामायण, महाभारत तथा अन्य धारावाहिक आदि देखकर गुजारना शुरू किया, लेकिन इसी बीच अब कई महिलाओं ने समय का सदुपयोग करने के लिए एक सोच निकाली और रोज रोज लॉकडाउन तोड़कर  सब्जी लाने निकलने के बजाय घर मे पापड़, चिप्स और बड़ी बनाने में जुट गयी है ।

इस काम का श्री गणेश कॉलेज चौक की एक गृहणी सविता अग्रवाल ने किया। सविता को देख आज कई महिलायें इस कार्य को करने में जुट गयी हैं । मजेदार बात यह है कि मुहल्ले के मकान के छत पर महिला सुबह-सुबह ही यह कर रही । इस दौरान महिलायें सोशल डिस्टेंसिंग का भी पूरा ख्याल रख रही है।

गृहिणी बबीता ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि लॉकडाउन में टीवी और मोबाइल पर समय नहीं कट रहा है. इसी बीच यह आइडिया आया कि अक्सर सब्जी लाने में भी लॉकडाउन तोड़ने की बात सामने आ रही है, लॉकडाउन को ध्यान रखते हुए  चिप्स, पापड़ और बड़ी बनाकर सब्जी में इस्तेमाल कर रही हूं। इस कार्य में खास कर हम महिला सरकार के आदेश सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रख रहे हैं ।

लॉकडाउन का पालन करते समय का सदुपयोग करने के लिए महिलाओं ने खोजा बेहतरीन तरीका लॉकडाउन का पालन करते समय का सदुपयोग करने के लिए महिलाओं ने खोजा बेहतरीन तरीका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.