लॉक डाउन में अभावग्रस्त लोगों के लिए किया फ़ूड पैकेट का इंतजाम


मधेपुरा में जहाँ एक तरफ लॉक डाउन का पालन करने में अधिकांश लोग आवश्यक कार्यों को छोड़ घरों में ही रह कर कोरोना पर जीत हासिल करने की तरफ अग्रसर हैं वहीँ दूसरी तरफ रोज कमाने-खाने वालों की बदहाली किसी से छुपी नहीं है. 


पर चूंकि मामला मानव सभ्यता को बचाने का है तो कई संगठन समेत बहुत सारे लोग और सरकार भी ऐसे लोगों की मदद की तरफ हरसंभव हाथ बढ़ा रही है.

मधेपुरा में जहाँ कई संगठन तथा प्रतिनिधियों ने इस नाजुक वक्त में गरीबों को संभाला है वहीँ आज भी शहर में लाचारों की मदद के लिए कई नए लोग भी सामने आते दिखे. नगर परिषद् क्ष्रेत्र के वार्ड नं. 18 में भी आज कई दर्जन जरूरतमंदों के बीच खाने के पैकेट बाँटे गए. पैकेट बनाकर बांटने में आरएसएस नेता गुलजार कुमार बंटी, सुमन सौरव, व्यवसायी अनिल गुप्ता, अहद राजा, श्रेयस, गौरव राज, राजेश कुमार, पंकज कुमार समेत कई युवा शामिल थे. 

गुलजार कुमार बंटी ने बताया कि आज सुबह जब अचानक उनके आवास पर करीब तीन दर्जन जरूरतमंद महिला और बच्चे आ पहुंचे तो उन्होंने फ़ौरन शहर के कुछ संवेदनशील मित्रों से मदद के लिए आने का आग्रह किया. इसके बाद कुछ ही देर में चावल, दाल, सरसों तेल, आलू, प्याज आदि का पैकेट तैयार कर सबों ने मिलकर उन सबमें वितरित किया.

उधर जिला मुख्यालय समेत प्रखंडों में भी कई लोगों के जरूरतमंदों को खाना आदि उपलब्ध कराया जा रहा है. जिले में अभी तक कोरोना का एक भी कन्फर्म केस नहीं मिला है. लॉक डाउन का मिला-जुलकर पालन किया जा रहा है. (नि. सं.)
लॉक डाउन में अभावग्रस्त लोगों के लिए किया फ़ूड पैकेट का इंतजाम लॉक डाउन में अभावग्रस्त लोगों के लिए किया फ़ूड पैकेट का इंतजाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.