संकट की घड़ी में जरूरतमंदों को लगातार राहत पहुँचा रहे हैं मधेपुरा के कई युवा

कोरोना महामारी से जंग की इस विकट घड़ी में मिल-जुलकर जिंदगी बचाने के लिए लोगों की सामाजिक पहल भी अत्यंत सराहनीय है। पिछले 31 दिनों से मधेपुरा शहर के कई युवा संगठित होकर आसपास के ईलाकों में जाकर जरूरतमंदों को खाना पानी मुहैया करवाने में जुटे हुए हैं। 


इनके सेवा भाव को देखकर कई लोग मदद के लिए सामने भी आ रहे हैं। इनसे प्रेरित होकर सेवा के 31वें दिन सकरपुरा निवासी कुणाल आनंद उर्फ मिंटू सिंह ने एक दिन के खाने और पानी में हो रहे खर्च का जिम्मा उठाकर कार्यकर्ताओं का उत्साह बढ़ाने का काम किया है। 

लॉक डाउन के बाद से इलाके में काम कर रहे मजदूरों व बेघर असहाय लोगों के समक्ष भोजन का संकट देखकर शहर में कई कार्यकर्ताओं ने यह कदम उठाया है। इनमें शशिप्रभा जायसवाल, गरिमा उर्विशा, लिज़ा मान्या, सुमित कुमार डब्लू, अमित साह, कुंदन कुमार, सुनीत साना, रूपक कुमार सोनी, आशीष कुमार सत्यार्थी, शशिभूषण कुमार, अर्नव कुमार मोनू, प्रदीप कुमार यादव, कुणाल केशरिया, अभिषेक कुमार,सन्नी कुमार, शैब्यम शशि, अब्यम ओनु, विकाश कुमार, राहुल कुमार, श्याम कुमार, प्यारे मोहन, सोनू कुमार, पंकज कुमार दवा प्रतिनिधि और विक्रम कुमार आदि समेत कई अन्य  शामिल हैं।

उनका कहना है कि इलाके में रहने वाले दिहाड़ी मजदूर अगर एक दिन भी बिना भोजन किए सो गए तो मानवता पर बड़ा सवाल होगा। यही वजह है कि कुणाल आनंद उर्फ मिंटू सिंह, दवा प्रतिनिधि सकरपुरा निवासी ने एक दिन के खाना एवं पानी देने का जिम्मा उठाया और खुद से जरूरतमंद के बस्तियों में पहुंचकर भोजन वितरण किया।
(नि. सं.)
संकट की घड़ी में जरूरतमंदों को लगातार राहत पहुँचा रहे हैं मधेपुरा के कई युवा संकट की घड़ी में जरूरतमंदों को लगातार राहत पहुँचा रहे हैं मधेपुरा के कई युवा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 27, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.