चूल्हे की चिंगारी से लगी आग में एक ही घर में चार लोगों के सामान जलकर हुए राख

मधेपुरा जिले के के घैलाढ़ परमानपुर ओपी क्षेत्र के भतरंधा परमानपुर पंचायत के हरिनगर चरैया वार्ड नंबर 2 में रविवार देर शाम खाना बनाने के क्रम में आग लगने से एक ही घर में चार व्यक्तियों का सामान जलकर राख हो गया. 

बताया गया कि भूपेंद्र यादव, दिलबर यादव, जितेंद्र यादव और रितन यादव एक ही घर में अपना-अपना हिस्सा के मुताबिक रह रहे थे. महिला खाना बना रही थी कि इसी क्रम में चूल्हे की चिंगारी से आग लग गई. हो हल्ला होने पर ग्रामीण लोग पहुंचे तब तक में पूरा घर जल गया लेकिन ग्रामीणों की मदद से अगल-बगल के घरों में आग लगने से काबू पा लिया गया, मगर इस बीच ग्रामीणों को काफी मशक्कत करना पड़ा.

वहीं उक्त घटना में घर में रखे लगभग 75,000 के टेंट का सामान, टीवी, पंखा, अनाज, कपड़े और जरूरी कागजात जलकर राख हो गए. घटना की जानकारी ओपी अध्यक्ष रामाशंकर, अंचलाधिकारी मनोरंजन प्रसाद को दी गई. घटनास्थल पर ओपी अध्यक्ष और अंचल कर्मचारी पहुंचकर जायजा लिया. वहीं अंचलाधिकारी मनोरंजन प्रसाद ने बताया कि राजस्व कर्मचारी से रिपोर्ट मिलने के बाद राहत दी जाएगी.

मौके पर राहत सामग्री लेकर पहुंचे जिला परिषद सदस्य नूतन कुमारी और जिला परिषद प्रतिनिधि डॉ बी.के. आर्यन ने पीड़ित के बीच तत्काल मदद के लिए 25 किलो चावल, 5 किलो दाल, सब्जी, तेल, मसाला एवं कुछ वस्त्रों का पीड़ित परिवारों के बीच वितरण किया गया. साथ ही इस दौरान डॉ वी.के. आर्यन ने बताया कि पूरे प्रखंड क्षेत्र में कोरोना वायरस को लेकर लोग सहमे हुए हैं. 

वहीं उन्होंने लोगों से अपील किया कि प्रखंड क्षेत्र में जो गरीब व्यक्ति को लॉकडाउन के चलते खाना पानी या अन्य किसी भी चीज की समस्या हो रही है उसके लिए हम तैयार हैं. उसका भोजन आदि उपलब्ध कराएंगे. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि अगर प्रखंड क्षेत्र में इस तरह की समस्या से अगर कोई व्यक्ति जूझ रहे हैं तो इसकी सूचना अवश्य दें. 

वहीं मौके पर सरोज यादव, भूपेंद्र यादव, चंद्रकिशोर यादव, त्रिभुवन यादव एवं अन्य ग्रामीण मौजूद थे.

चूल्हे की चिंगारी से लगी आग में एक ही घर में चार लोगों के सामान जलकर हुए राख चूल्हे की चिंगारी से लगी आग में एक ही घर में चार लोगों के सामान जलकर हुए राख Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.