मधेपुरा में पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने वालों के खिलाफ चलाया अभियान

कोरोना वायरस पर लगाम लगाने को लेकर लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंसिंग के आदेश पर लापरवाही बरतने वाले के खिलाफ पुलिस ने कमर कसी. 

सोमवार की सुबह पुलिस ने सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने वाले के खिलाफ सख्त रवैया दिखाया, वहीं कमांडो दस्ता ने बैंक में पैसे निकालने आये भारी भीड़ की खबर ली.

सब्जी मंडी में सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ रही धज्जियाँ की खबर कल मधेपुरा टाइम्स में प्रमुखता से छपी थी. इसके बाद पुलिस प्रशासन हड़कत में आयी और सुबह पुलिस बल टी.पी. कॉलेज के पास स्थित सब्जी मंडी पहुंची तो देखा कि सोशल डिस्टेंसिंग मजाक बन कर रह गया है, फिर क्या था पुलिस ने सख्ती दिखाया तो थोड़े ही देर में सब्जी व्यापारी में भगदड़ मच गया. फिर पुलिस ने खुदरा व्यापारी सहित मंडी व्यापारी को सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ पढ़ाया और सख्त  चेतावनी दी. 

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह और कमांडो हेड विपिन अपने कमांडो दस्ता के साथ सब्जी मंडी पहुंच कर सोशल डिस्टेंसिंग का जायजा लिया. व्यापारी को हर हाल में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने का आदेश दिया.
तीन दिनों तक बैंक बंद रहने और सोमवार को बैंक खुलते ही अचानक पी. एन.बी., यू.बी.जी.बी., केनरा बैंक में जमा भारी भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियाँ उड़ाते रहे. भारी भीड़ को देख किसी ने कमांडो दस्ता को फोन किया तो कमांडो ने पहुंचकर भीड़ को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने को कहा लेकिन बेअसर देख कमांडो ने हल्का बल प्रयोग करते हुए हटाया और उपस्थित भीड़ को एक दूसरे से दूरी पर खड़ा कराया. 

इधर मिठाई बाजार स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक में सुबह महिलओं की भीड़ देखकर सोशल डिस्टेंसिंग पर सवाल उठ खड़ा हो गया लेकिन पुलिस बेखबर दिखी. सूत्र की माने तो कुछ असमाजिक तत्व मुहल्ले में खासकर महिलओं में भ्रम फैला रहा है कि सरकार द्वारा आयी राशी जल्द ही बैंक से नहीं निकलते हैं तो पैसा वापस चला जाता है.

वहीं थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि सब्जी मंडी में भारी भीड़ की खबर पर पुलिस ने कार्रवाई की और सोशल डिस्टेंसिंग रखने की चेतावनी दी गयी है. थानाध्यक्ष ने बताया कि शहर के विभिन्न बैंक सरकार के विभिन्न योजना से आयी राशि को निकालने के लिए उमड़ी भीड़ सोशल डिस्टेंसिंग को नहीं माने रहे. आखिरकार पुलिस बल को लगाना पड़ा.
मधेपुरा में पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने वालों के खिलाफ चलाया अभियान मधेपुरा में पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग तोड़ने वालों के खिलाफ चलाया अभियान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.