शिक्षक संघ के अनिश्चितकालीन हड़ताल का आठवां दिन और मूल्यांकन बहिष्कार का सातवां दिन जारी


बिहार राज्य माध्यमिक शिक्षक संघ के अनिश्चितकालीन हड़ताल का आठवां दिन और मूल्यांकन बहिष्कार का सातवां दिन लगातार जारी रहा.


उन्होंने संयुक्त बयान जारी कर कहा कि जिला प्रशासन विषय वस्तु की जानकारी नहीं रखने वालों से मूल्यांकन का कार्य करवाकर बच्चों के भविष्य के साथ कर रही है खिलवाड़.

बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव एवं जिला सचिव अजय कुमार ने संयुक्त रूप से हड़ताल पर संघ की ओर से बयान जारी करते हुए कहा कि माध्यमिक शिक्षक संघ के हड़ताल का आठवां एवं मूल्यांकन बहिष्कार का सातवां दिन आज भी जारी रहा. 

वहीं मधेपुरा जिला परिषद अध्यक्ष श्री रघुनंदन दास ने भी धरना कार्यक्रम को संबोधित किया तथा मुख्यमंत्री के अड़ियल रवैये पर चेतावनी भरे लहजे में शिक्षकों की मांग पूर्ति पर विचार करने का आह्वान किया. धरना एवं हड़ताल को उन्होंने अपने तन मन धन से समर्थन देने की बात बताई. 

वहीं टीपी कॉलेज के प्राध्यापक सिंडीकेट सदस्य डॉ जवाहर पासवान, डॉ सुधांशु, माले नेता अद्यानद यादव, नगर परिषद मधेपुरा के पूर्व उपाध्यक्ष  रामकृष्ण यादव, संघ के चुनाव आयुक्त सीताराम, प्रमंडलीय अध्यक्ष  रणजीत सिंह सहित सैकड़ों शिक्षक एवं पदाधिकारी आज के माध्यमिक शिक्षक संघ धरना कार्यक्रम में सम्मिलित थे.

मौके पर जिला अध्यक्ष ने कहा कि जिला प्रशासन विषय वस्तु की जानकारी नहीं रखने वाले चेहरों से मूल्यांकन कार्य करवा कर हठधर्मिता दिखाते हुए नौनिहालों के भविष्य को बर्बाद कर रही है.

नियोजित शिक्षकों के विरोध में की जा रही और संवैधानिक कार्यवाही को तत्काल प्रभाव से निरस्त किया जाना चाहिए क्योंकि नियोजन नियमावली में जो स्थानीय निकाय को अधिकार प्राप्त है नौकरशाहों ने उनका अपहरण कर लिया यह स्थानीय निकाय की स्वायत्तता पर हमला है. दिनांक 4 मार्च को दमन विरोध में पुतला दहन एवं धरना कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा.
शिक्षक संघ के अनिश्चितकालीन हड़ताल का आठवां दिन और मूल्यांकन बहिष्कार का सातवां दिन जारी शिक्षक संघ के अनिश्चितकालीन हड़ताल का आठवां दिन और मूल्यांकन बहिष्कार का सातवां दिन जारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 03, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.