मधेपुरा में क्वारेंटाईन सेंटर के नाम पर हो रही है खानापूर्ति

कोरोना वायरस के संक्रमण से सतकर्ता के लिए मधेपुरा के घैलाढ़ क्षेत्र में बाहर से लौट रहे लोगों के लिए पंचायत में सरकार के द्वारा क्वारेंटाईन सेंटर की व्यवस्था की गई है.

वहीं बीडीओ राघवेन्द्र शर्मा ने बताया कि पूरे प्रखंड में 9 क्वारेंटाईनसेंटर बनाया गया है जो घैलाढ़ पंचायत में दुर्गा उच्च विद्यालय, चित्ती मध्य विद्यालय, मध्य विद्यालय चिकनोटवा, श्रीनगर पंचायत सरकार भवन, भतरंधा परमानपुर सरकार भवन, मध्य विद्यालय बरदाहा, मध्य विद्यालय भान, उच्च विद्यालय रतनपुरा को क्वारेंटाईन भवन के रूप में चिन्हित किया गया है. 

वहीं इसके साथ ही सभी पंचायत के प्रतिनिधि, पंचायत के विकास मित्र, सेविका सहायिका, आशा आदि कर्मी को पत्र के माध्यम से जानकारी भी दे दी गई है कि बाहर से आए व्यक्तियों को चिन्हित कर क्वारेंटाईन सेंटर में रख कर वरीय पदाधिकारी को सूचना दें और उसके बाद जांच टीम क्वारेंटाईन सेंटर पर जाएंगे और सभी का जांच कर जो संक्रमित होंगे उन्हें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बने आइसोलेशन वार्ड में ले जाएंगे लेकिन यहां देखने से प्रतीत होता है कि यह सब सिर्फ कागजी तौर हो रहा है. 

जब हमारी टीम ने बुधवार को इसकी पड़ताल करने निकली तो भतरंधा परमानपुर पंचायत सरकार भवन, बरदाहा मध्य विद्यालय बंद पाया गया, वहां कोई कर्मी नहीं पाया गया. वहीं झिटकिया में मात्र दो सीएलटीएस राजेश कुमार और सुशील कुमार मौजूद थे लेकिन कोई व्यवस्था नहीं थी. क्वारेंटाईन सेंटर के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हो रही है. कोई कर्मी एवं प्रतिनिधि इस बात से जागृत नहीं हैं. पूरे प्रखंड के आम लोग ही बाहर से आने वाले लोगों की सूचना दे रहे हैं, जिसको लेकर कई गांव वाले लड़ाई मारपीट पर उतारू हो जाते हैं.

मधेपुरा में क्वारेंटाईन सेंटर के नाम पर हो रही है खानापूर्ति मधेपुरा में क्वारेंटाईन सेंटर के नाम पर हो रही है खानापूर्ति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 25, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.