ठेकेदार के हलफनामे के बाद अधिकारियों ने की एनएच 106 की समीक्षा

NH 106 के मामले में पटना से मधेपुरा पहुची टीम ने आईएल एण्ड एफएस के बुढ़ावे प्लांट पर डीएम नवदीप शुक्ला के साथ बैठक की । 


अधिकारियों ने सड़क निर्माण के विभिन्न बिन्दुओं पर ध्यान केन्द्रित करते हुये डीएम से सड़क निर्माण की बाधाओं को दूर करने की  समीक्षा की । 

 डीएम ने अधिकारियों को आश्वस्त किया कि निर्माण में आने वाली समस्या को जल्द ही समाप्त कर लिया जायेगा । डीएम ने बताया कि सड़क निर्माण अक्टूबर 2020 तक पूरा करना है । इस बीच निर्माण कंपनी ने कोर्ट में हलफनामा दायर कर 40 किलोमीटर सडक अतिक्रमण खाली कराया जाना है । जिस वजह से भी डीएम के साथ उनके क्षेत्र की समस्या को लेकर बैठक की गई है । 

बताया गया कि एनएच 106 वीरपुर- विहपुर सड़क निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग की जा रही है । हाई कोर्ट पटना ने निर्माण कार्य में बरती जा रही शिथिलता पर कड़ा रुख अपनाया है । हाईकोर्ट के निर्देश पर मुख्य अभियंता एनएच डिवीजन के नेतृत्व में गठित एनएचआई एवं जिले के अधिकारियों की टीम ने सोमवार को सिंहेश्वर से गुजरने वाली एनएच 106 पर पहुंच कर वस्तु स्थिति की समीक्षा की ।

 इस बाबत डीएम नवदीप शुक्ला ने बताया कि निर्माण कार्य में तेजी लाने के लिए कवायद की जा रही है । एनएच 106 सड़क निर्माण कार्य की मॉनिटरिंग पटना हाईकोर्ट कर रही है । कार्य में बरती जा रही शिथिलता के बारे में बताया गया कि सड़क निर्माण कार्य में लगी एजेंसियों ने हलफनामा दायर किया है ।  एनएच 106 की लंबाई वीरपुर से लेकर उदाकिशुनगंज तक 106 किलोमीटर है । इसमें से 40  किलोमीटर सड़क अतिक्रमीत है । जब तक अतिक्रमण नहीं हटाया जाता है. तब तक सड़क निर्माण कार्य पूरा करना संभव नहीं है । इसी हलफनामे पर हाईकोर्ट पटना ने टीम गठित कर वस्तु स्थिति का जायजा लेने का आदेश दिया है । जिसमें कई चौकाने वाले खुलासे हुए हैं । 40 किलोमीटर मीटर की बात बेमानी है । 

मौके पर कमिटी के अध्यक्ष चीफ इंजिनीयर एनएच नॉर्थ अमरनाथ पाठक, उपाध्यक्ष डीएम नवदीप शुक्ला, सदस्य एसई नॉर्थ प्रदीप कुमार लाल, एसई एनएच पटना चंद्र भानु प्रताप, एसई एनएच पुर्णिया, ईई एनएच मधेपुरा अरूण कुमार, जेई विश्वजीत कुमार, सीओ अनिल कुमार सिन्हा, सीआई अभिमन्यु यादव आदि मौजूद थे ।
ठेकेदार के हलफनामे के बाद अधिकारियों ने की एनएच 106 की समीक्षा ठेकेदार के हलफनामे के बाद अधिकारियों ने की एनएच 106 की समीक्षा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.