मधेपुरा को मिला नायाब तोहफा: जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल का सीएम ने किया उद्घाटन


मधेपुरा समेत कोसी के लोगों को सीएम नीतीश कुमार ने बड़ा तोहफा दिया है. 

सिहेश्वर प्रखंड अंतर्गत सबैला में बीएन मंडल विश्वविद्यालय के 25 एकड़ जमीन में फैले 781 करोड़ की लागत से बने सभी आधुनिक संसाधनों से लैश जन नायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल का आज सूबे के सीएम नीतीश कुमार ने किया विधिवत उदघाटन.

इस मौके पर बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे, उर्जा मंत्री विजेंद्र यादव, विधि एंव लघु सिचाई मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव, एससीएसटी कल्याण मंत्री डॉ, रमेश ऋषिदेव, मधेपुरा सांसद दिनेश चन्द्र यादव, तथा सुपौल सांसद दिलेश्वर कामत भी मौजूद थे. बता दें कि उद्घाटन के लिए पहुंचे सीएम हेलीपैड से सबसे पहले ओपीडी और इमरजेंसी वार्ड पहुँच कर उसका उदघाटन किया और घूम-घूम कर अस्पताल का जायजा भी लिया. इसके बाद फिर सीएम मेडिकल कॉलेज परिसर में बना मुख्य पांडाल में उदघाटन समारोह में पहुंचे. जहाँ दीप प्रज्ज्वलित कर मेडिकल कालेज और अस्पताल का उद्घाटन किया.

इस मौके पर सीएम ने जिले के नए बस स्टैंड और अन्य योजनाओं के अलावे मडिकल कॉलेज समेत लगभग 300 करोड़ की विकास योजनाओं का उदघाटन और शिलान्यास भी किया. सीएम के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए थे. सीएम के कार्यक्रम में आम लोगों को प्रवेश करने नहीं दिया गया जिस कारण लोगों में आक्रोश भी देखा गया.

उद्घाटन कार्यक्रम को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि यह जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल विश्व स्तर का अस्पताल होगा. जहाँ हर तरह की आधुनिक सुविधाएँ उपलब्ध होगी. उन्होंने कहा कि हम आज वो हर सुविधा जनता को दे रहे हैं जो दुनिया के अन्दर मिलती है. 

संकल्प है बिहार के लोगों को इलाज के लिए कहीं बाहर नहीं जाना पड़े.

सीएम नीतीश कुमार अपने उद्घाटन संबोधन में कहा कि 2005 से पहले औसतन 39 मरीज प्रखंड स्तर के अस्पतालों में आते थे.और उस वक्त अस्पतालों के बेड पर कुत्ते आराम फरमाते नजर आते थे. लेकिन आज औसतन 10 हजार मरीज प्रतिमाह इलाज के लिए अस्पताल आते हैं. इतना हीं नहीं उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है बिहार के लोगों को इलाज के लिए मजबूरी में भी अब कहीं बाहर नहीं जाना पड़े. साथ ही सीएम नीतीश कुमार ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल के लिए 25 एकड़ जमीन देने हेतु बीएन मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. ए.के. रॉय को मंच से बधाई दी और कहा कि मैं कहना चाहता हूँ अगर बीएन मंडल को विश्वविद्यालय को हमसे कोई भी ग्रिवांस होगा तो मैं दिल खोलकर मदद और सहयोग के लिए कटिबद्ध रहूँगा. उन्होंने ने अपने संबोधन के अंत में आम लोगों से अपील किया कि बिहार में शराब बंदी है आप लोग लोगों को जागरूक करें, शराब नहीं पिये और पिलाये क्योंकि शराब पीने से उम्र घट जाती है और समय से पहले हीं लोग भगवान् को प्यारे हो जाते हैं. 

इस मौके पर बिहार सरकार के कई मंत्री के अलावे बिहारीगंज विधायक निरंजन मेहता एंव जदयू प्रवक्ता निखिल मंडल, पूर्व विधायक ओम बाबू उर्फ़ मनिन्द्र मंडल,जदयू जिलाध्यक्ष बिजेंद्र यादव, एलजेपी जिलाध्यक्ष दिनेश पासवान, भाजपा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार तथा मधेपुरा डीएम नवदीप शुक्ला, एसपी संजय कुमार, मेडिकल कॉलेज प्राचार्य अशोक यादव, बीएन मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो,एके रॉय, प्रतिकुलपति फारुख अली, एसडीपीओ वशी अहमद, उदाकिशुनगंज एसडीपीओ सीपी यादव, मधेपुरा एसडीएम वृंदा लाल, उदाकिशुनगंज एसडीएम एस.जेड.हसन, मधेपुरा डीपीआरओ रजनीश कुमार रॉय आदि सैकड़ों कार्यकर्त्ता मौजूद थे.
(रिपोर्ट: कुमार शंकर सुमन, उप-संपादक; फोटो: मुरारी सिंह)
मधेपुरा को मिला नायाब तोहफा: जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल का सीएम ने किया उद्घाटन मधेपुरा को मिला नायाब तोहफा: जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज अस्पताल का सीएम ने किया उद्घाटन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 07, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.