कोरोना का दहशत: प्रशासनिक आदेश के बाद खामोश हुआ सिंहेश्वर मेला

कोरोना वायरस का असर सिंहेश्वर में चल रहे महाशिवरात्रि मेले पर भी पड़ चुका है । लाउडस्पीकर की आवाज से गूंजता सिंहेश्वर मेला कोरोना वायरस से ऐतिहात के लिए निकले प्रशासनिक आदेश से खामोश हो गया । 

आदेश की जानकारी मिलते ही थियेटर, चित्रहार और सर्कस के मालिक के चेहरे लटक गये । जानकारी के अनुसार कोरोना के कारण बिहार सरकार के रेड एलर्ट के बाद सिंहेश्वर मेला में भी डीएम के आदेश पर अनुमंडल कार्यालय से खेल तमाशे पर रोक लगा दिया गया । खेल तमाशे पर रोक लगने की खबर आग के तरह फैल गई । जबकि सिंहेश्वर मेले में पानी की वजह से पहले ही कम लोग नजर  आ रहे थे । वहीँ प्रशासन के सरकारी फरमान की खबर सुनते ही मेला सूना-सूना हो गया । प्रशासन के द्वारा सिंहेश्वर मेला में चल रहे शोभा सम्राट थियेटर, चित्रहार और सर्कस पर रोक लगा दिया है । 

हालांकि मेला के दुकानदारों को भी हाथ धोने और मास्क लगाने और हर तरह के ऐतिहात बरतने की सलाह दी । मेला थानाध्यक्ष श्रीकांत शर्मा ने बताया कि आदेश के अनुसार मेला में थियेटर, चित्रहार और सर्कस को पूर्ण रुपेण बंद करा दिया गया है एवं मेला में सभी दुकानदारों को ऐतिहात बरतने की सलाह दी । 

वहीँ मेला संवेदक भी जितेंद्र कुमार उर्फ सिंटू, सरोज सिंह, न्यास प्रबंधक मनोज ठाकुर ने दुकानदार को कहा घबराने की जरूरत नहीं है । सिर्फ ऐतिहात बरतने की जरूरत है ।
#Coronavirus #COVID-19
कोरोना का दहशत: प्रशासनिक आदेश के बाद खामोश हुआ सिंहेश्वर मेला कोरोना का दहशत: प्रशासनिक आदेश के बाद खामोश हुआ सिंहेश्वर मेला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.