कोरोना पर भारी पड़ गया लोक आस्था का महापर्व छठ, लॉक डाउन के बावजूद नहीं रुके श्रद्धालु

ये शायद पहला अनुभव था जब एक तरफ मौत का खौफ तो दूसरी तरफ भक्ति और भक्ति भारी नजर आई. एक तरफ जहाँ भारतीय संस्कृति और लोक आस्था का महा पर्व छठ पूजा था वहीं आज पूरे देश में कोरोना जैसे महामारी को लेकर लोग पूरी तरह दहशत और खौफजदा हैं. 


लेकिन कोरोना पर भारी है भारतीय संस्कृति और लोक आस्था का महा पर्व.

पूरे देश में कोरोना को लेकर लॉक डाउन प्रक्रिया लागू है सरकार और जिला प्रशासन भी इन महामारी संक्रामक रोग को लेकर लगातार लोगों को शोसल डिस्टेंस बनाने की अपील और आग्रह भी कर रहे हैं. लेकिन कोरोना पर भारी आस्था को लेकर श्रद्धालुओं का दिल है कि मानता नहीं. 

आज बिहार के कई जगहों के अलावे मधेपुरा स्थित उदाकिशुनगंज अनुमंडल अंतर्गत उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र में लोक आस्था के महापर्व चैती छठ पूजा धूम-धाम से मनाया गया. 

बता दें कि जिले में लॉक डाउन के मद्देनजर भी शोसल डिस्टेंस का भी पालन नहीं हो सका और लाख लॉक डाउन प्रक्रिया के बावजूद भी स्थानीय लोगों ने चैती छठ पूजा मनाया. हालाँकि इस मामले को लेकर स्थानीय लोग मीडिया से बचते हुए कैमरे पर कुछ भी बोलने से परहेज किया, वहीं जिला प्रशासन के अधिकारी भी लोगों के आस्था पर मौन रहना ही मुनासिब समझ रहे हैं. इस मामले को लेकर कोई भी अधिकारी कैमरे पर कुछ भी बोलने से परहेज करते नजर आये.
कोरोना पर भारी पड़ गया लोक आस्था का महापर्व छठ, लॉक डाउन के बावजूद नहीं रुके श्रद्धालु कोरोना पर भारी पड़ गया लोक आस्था का महापर्व छठ, लॉक डाउन के बावजूद नहीं रुके श्रद्धालु Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 31, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.