गोली कांड के अभियुक्त के विरोध में प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

 मधेपुरा जिले के घैलाढ़ परमानपुर ओपी क्षेत्र के भतरंधा परमानपुर पंचायत के औराही गांव वार्ड नंबर 3 में गोली कांड के अभियुक्त के विरोध में प्राथमिक दर्ज नहीं होने को लेकर ग्रामीणों ने सहरसा से सुपौल जाने वाले मुख्य मार्ग को जाम कर गोली चलाने वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करने की मांग की। 


इस दौरान पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई। ग्रामीण काफी आक्रोशित थे. आक्रोशित ग्रामीणों ने औराही वार्ड नंबर 3 के पास सड़क को बांस बल्ला लगाकर जाम कर दिया और पुलिस प्रशासन के खिलाफ मुर्दाबाद का नारा लगाने लगे जिस वजह से सुबह 6:00 बजे से लेकर 10:00 बजे तक सड़क जाम रहा। इससे सहरसा सुपौल जाने वाले राहगीरों को बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ा। 

जाम की सूचना मिलते ही ओपी एएसआई विजय प्रसाद पुलिस बल के साथ पहुंचकर वार्ता करने की कोशिश की लेकिन कोई मानने को तैयार नहीं हुए। इसके बाद समाजसेवी एवं प्रतिनिधि के द्वारा लोगों को समझा-बुझाकर आरोपितों पर प्राथमिक दर्ज करने के आश्वासन दिया गया उसके बाद जाकर जाम हटाने  को राजी हुए ।

जानकारी के अनुसार यह घटना समूह वाले पैसा को लेकर हुआ है। समूह में किश्त के 18000 हजार रु काला देवी को जमा करने के लिए दिया गया। जिसमें काला देवी को ₹ 2000 देकर पूरे ₹20000 जमा करना था. वही पैसा नहीं जमा करने पर समूह के सदस्य पति मनोज यादव ने कला देवी के बेटे ललटू यादव को कहने गया तो दोनों में कहासुनी हो गई. जिस पर ललटू यादव ने मनोज यादव पर गोली चला दिया जिसमें वे बाल बाल बच गए. जिसको लेकर 10 फरवरी को आवेदन देने मनोज यादव ने ओपी पर गया तो मनोज से आवेदन नहीं लिया गया। वहीं ललटू यादव ने भी इन लोगों पर आवेदन दिया. इसी बात को लेकर ओपी के खिलाफ ग्रामीणों ने रोड जाम कर प्रदर्शन किया।

ओपी विधि व्यवस्था प्रभारी उमाकांत महाराज से पूछे जाने पर बताया कि परीक्षा में ड्यूटी रहने के कारण हम सबेरे ड्यूटी पर चले जाते । दूसरी ओर जमादार विजय प्रसाद ने बताया कि आवेदन देने के लिए आया था। उससे लिखकर देने को कहा गया तो वह चले गए फिर लौटकर नहीं आये ।
गोली कांड के अभियुक्त के विरोध में प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम गोली कांड के अभियुक्त के विरोध में प्राथमिकी दर्ज नहीं होने पर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.