'पूजा करने चले रामेश्वरम पर बुला लिया सिंहेश्वर नाथ ने': महाशिवरात्रि मेला का शुभारम्भ

बाबा की महिमा है कि पूजा करने चले रामेश्वरम  पर सिंहेश्वर नाथ ने अपने यहाँ बुला लिया । बाबा सिंहेश्वर नाथ की महिमा बखान करते ये बातें कोशी आयुक्त के सेंथिल कुमार ने मेला मंच से श्रोताओं को संबोधित करते हुए कहा। 

वे आज प्रख्यात सिंहेश्वर मेला का उद्घाटन करने के बाद लोगों से मुखातिब हो रहे थे.

उन्होंने कहा बाबा के स्नेह के बिना कुछ नही मिलता । लेकिन इसका ये मतलब नहीं आप कर्म करना छोड़ दें । उन्होंने कहा अहंकार और दूसरे को नीचे दिखाने की भावना नहीं होनी चाहिए । इस अहंकार ने तो ब्रह्मा को भी नहीं छोडा । बिष्णु जी के साथ अहं की लड़ाई जीतने के लिए ब्रहमा जी ने ईश्वर से झूठ बोला जिसका केतकी फूल ने साथ दिया । ईश्वर ने उनकी  पूजा नहीं होने का श्राप दिया । 

वहीं डीआईजी सुरेश चौधरी ने कहा मैं शिव भक्त हूं और मेरा स्थानांतरण जब सिंहेश्वर हुआ तो मैं खुशी से झूम उठा. यह मेरा सौभाग्य था कि मुझे बाबा का दर्शन और पूजा का मौका मिला और आज मेरा सौभाग्य कि मुझे महाशिवरात्रि के इस मंच का मुख्य अतिथि बनाया गया. 

मेला के विधि व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि मेले के विधि व्यवस्था बहुत ही अच्छी है, आप कभी भी कहीं भी निडर होकर मेला में जा सकते हैं, घूम सकते हैं. जगह-जगह प्रशासन तैनात है. मेला में ही थाना मेला है जहां आप अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं और उस पर तुरंत कार्रवाई के लिए वहां पुलिस बल मौजूद है.

एसपी संजय कुमार ने कहा कि पिछले साल की तरह पुलिसिंग व्यवस्था काफी चुस्त-दुरुस्त है और मेला थाना में ही आप किसी भी तरह की प्राथमिकी दर्ज करा सकते हैं. उन्होंने कहा कि जो बाबा से छल करेगा बाबा उसे नहीं छोड़ेंगे. इसलिए मेला में निर्भीक होकर मनोरंजन का भरपूर आनंद ले, किसी तरह की कोई शंका अपने मन में ना रखें.

इससे पहले कोशी आयुक्त सेंथिल कुमार, मधेपुरा के जिला न्यायाधीश मन मोहन शरण लाल, डीआईजी सुरेश चौधरी, जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने अन्य अधिकारी की मौजूदगी में मंत्रोच्चारण के बीच फीता काटकर तथा निर्धारित मंच पर दीप प्रज्ज्वलित कर सिंहेश्वर के महाशिवरात्रि मेला का उद्घाटन किया.

'पूजा करने चले रामेश्वरम पर बुला लिया सिंहेश्वर नाथ ने': महाशिवरात्रि मेला का शुभारम्भ 'पूजा करने चले रामेश्वरम पर बुला लिया सिंहेश्वर नाथ ने': महाशिवरात्रि मेला का शुभारम्भ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 21, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.