गाँव से लेकर पूरे राज्य का हो रहा है विकास: मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव

मधेपुरा जिले पुरैनी प्रखंड के सबल पंचायत सक्रिय बूथ अभियान के तहत जदयु द्वारा पंचायत स्तर पर संगठन मजबूती को लेकर चल रहे कार्यक्रम के तहत पुरैनी के औराय स्थित सभागार में 70 आलमनगर विधानसभा स्तरीय बूथ अध्यक्ष एवं सचिव को प्रशिक्षित करने हेतु प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया।


प्रशिक्षण शिविर का विधिवत उद्घाटन लघु जल संसाधन सह विधि मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, जदयू जिलाध्यक्ष विजेन्द्र नारायण यादव ने विधिवत रूप से दीप प्रज्वलित कर किया । कार्यक्रम की अध्यक्षता आलमनगर विधानसभा प्रभारी अखिलेश मेहता ने किया जबकि मंच संचालन पुरैनी प्रखंड अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार ने किया ।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के तौर पर मंत्री सह स्थानीय विधायक नरेन्द्र नारायण यादव मौजूद थे। इस दौरान सम्मेलन को संबोधित करते हुए ने बिहार सरकार के विकास योजनाओं को आम आदमी तक ले जाने की बात कही। सरकार के स्वास्थ, शिक्षा, पथ, परिवहन से लेकर गाँव के विकास और समाजिक न्याय को ग्रामीणों के बीच रखने की अपील कार्यकर्ताओं से की गई। उन्होने कहा की सीएम नीतीश कुमार के नेतृत्व में बिहार के चौतरफा विकास के लिए सूबे की सरकार लगातार कार्य कर रही है. बिहार के विकास के लिये पूर्णरुप से अग्रसर हैं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार. उनके नेतृत्व में गांव से लेकर पूरे राज्य का विकास हो रहा है. 

वहीं कार्यक्रम को बिहारीगंज विधानसभा के विधायक निरंजन मेहता ने संबोधित करते हुए कहा कि सीएम नीतीश कुमार के कार्यकाल में बिहार में जो विकास कार्य हुए हैं वह अतुलनीय है। विकास को ग्रामीणों को बताने का कार्य पार्टी के कार्यकर्ता करें। किसी भी पार्टी की मजबूती उनके सक्रिय कार्यकर्ताओं से ही होती है, इसलिए कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर मजबूत बनाने हेतु ऐसे कार्यक्रम का आयोजन होना अति आवश्यक है।

प्रशिक्षण के दौरान विभिन्न विषयों पर आए हुए अतिथि व्याख्याताओं ने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया, जिसमें संगठन पर जिलाध्यक्ष विजेंद्र नारायण यादव, किसान पर जिला संगठन प्रभारी अमर कुमार चौधरी, पार्टी की विचारधारा पर प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य डॉक्टर बीबी प्रभाकर, कानून के राज पर प्रोफेसर नवल किशोर भगत, छात्र एवं युवा सशक्तिकरण पर प्रदेश राजनीतिक सलाहकार प्रोफेसर सुजीत मेहता, महिला सशक्तिकरण पर महिला प्रकोष्ठ की जिलाध्यक्षा मंजू देवी उर्फ गुड्डी देवी, सामाजिक सरोकार एवं पूर्व नशा मुक्ति पर व्यवसायिक प्रकोष्ठ के अशोक चौधरी, दलित सशक्तिकरण पर दलित प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष नरेश पासवान, नेतृत्व क्षमता के विकास पर मनोज प्रसाद, महादलित सशक्तिकरण पर मानेश्वर मेहतर, बिहार विकास एवं गौरव पर चंद्रशेखर सिंह आजाद, अति पिछड़ा सशक्तिकरण पर अमरेंद्र सिंह चंद्रवंशी सामाजिक सद्भाव पर विधान सभा संगठन प्रभारी चंदन कश्यप, सोशल मीडिया प्रचार प्रसार एवं दुरुपयोग एवं रोकथाम पर संजय कुमार सिंह, पंचायती राज पर मुखिया रजनीश कुमार बबलू, बाल विवाह, दहेज प्रथा एवं कन्या शिशु सुरक्षा पर जनार्दन राय, जल जीवन हरियाली पर तकनीकी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष मनोज कुशवाहा,अल्पसंख्यक कल्याण पर मोहम्मद नईम अख्तर ने कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया।

मौके पर बुलबुल सिंह, पुरैनी प्रमुख सह जदयु जिला महासचिव सविता कुमारी, अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष विनोद कांबली निषाद,जवाहर मेहता, गौरी यादव, खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश महासचिव आलोक राज,सरपंच उमेश सहनी, अभिषेक सिंह, निर्मल ठाकुर, मोहम्मद शादाब रजी, शंकर झा, भगवान मिश्रा,प्रभाकर कुमार दीपक, ज्योति कुमार मंडल सहित सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।
गाँव से लेकर पूरे राज्य का हो रहा है विकास: मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव गाँव से लेकर पूरे राज्य का हो रहा है विकास: मंत्री नरेन्द्र नारायण यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 18, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.