गौतम इन्फोटेक में निः शुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर का हुआ आयोजन

ग्लोबल इंस्टिट्यूट ऑफ़ इनफार्मेशन 


टेक्नोलॉजी  एवं सामाजिक सेवा संस्थान के द्वारा आयोजित निः शुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर का आयोजन मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित स्किल केंद्र गौतम इन्फोटेक एजुकेशन प्रा० लि० में रखा गया जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने अपना निःशुल्क जाँच करवाया. 


संस्थान निदेशक अमित कुमार गौतम ने बताया कि यहाँ बिहार स्किल डेवलपमेंट मिशन के मेडिकल लैब तकनीशियन का पाठ्यक्रम चल रहा है, जिसके अंतर्गत यहाँ अध्ययन कर रहे छात्र/छात्राएँ जो लैब के सभी तरह के जाँच में बेहतर हो चुके है तथा जो डॉक्टर एवं मेडिकल लैब प्रशिक्षक के नेतृत्व में स्वास्थ्य शिविर में कार्य कर रहे हैं, इसे एक सामाजिक सरोकार के अंतर्गत स्वस्थ्य समाज –शिक्षित समाज के उद्देश्य पर शिविर का आयोजन हुआ है ।

श्री गौतम ने बताया कि इस तरह का कैंप समय समय पर जिले के गाँव में भी आयोजित किया जायेगा, जिसमे ग्रामीण इलाके के भी लोग इसका फायदा ले पाएगे और चिकित्सक से भी परामर्श ले पाएगे । प्रशिक्षक मदन कुमार ने कहा कि यहाँ हेमोग्लोबिन, ब्लड ग्रूप, ब्लड शुगर, ब्लड प्रेसर, सी० बी० सी०, इ० एस० अर०, बी० टी०, सी० टी०, पी० टी०, आर के 39, एम एफ एवं एम पी० का जाँच किया गया. 

प्रशिक्षक सुमन कुमार ने कहा कि छात्रों में इस आयोजन को लेकर काफी उत्साह है वही लोग भी इस कैंप का भरपूर लाभ ले रहे है. जबकि छात्रों ने भी इसका भरपूर समर्थन किया.

अंकिता राज ने कहा कि शिविर का अनुभव बहुत अच्चा रहा ग्रामीण इलाके के लिए भी हमलोग योगदान देने के लिए तैयार हैं. शाइस्ता प्रवीन ने कहा कि इस तरह के आयोजन से गरीब एवं जरुरत मंद लोग ने भरपूर फ़ायदा लिए और लेना भी चाहिए ये एक बेहतर कार्य है निरंतर होना चाहिए ताकि समाज स्वस्थ्य रह सके. छात्रा प्रेमलता ने कहा कि इस तरह के कैंप में आपलोग को स्वास्थ्य से सम्बन्धी कई जानकारी व परामर्श नि:शुल्क मिलते हैं, जो लाभप्रद हैं. आये दिन कई तरह के वाइरस के कारण लोग अस्वस्थ हो रहे हैं, अगर लोग सजग रहे तो स्वस्थ रह पायेगें. 

मौके पर प्रशिक्षक रौशन कुमार, मुकेश कुमार, रंजित कुमार, दिनकर, सुधांशु, बिपिन कुमार,  प्रिंस, अंकिता राज , शाइस्ता प्रवीन, प्रेमलता, शिवम् सोनाली, मो० जमशेद, प्रीतेश एवं अन्य 40 मेडिकल लैब टेकनिशीयन मौजूद थे.
(नि. सं.)
गौतम इन्फोटेक में निः शुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर का हुआ आयोजन गौतम इन्फोटेक में निः शुल्क स्वास्थ्य जाँच शिविर का हुआ आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.