महिला मुखिया ने जीविका दीदियों एवं ग्रामीण महिलाओं के साथ नुक्कड़ सभा कर की मानव श्रृंखला में हिस्सा लेने की अपील

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत गंगापुर महावीर स्थान परिसर में को 19 जनवरी को प्रस्तावित मानव श्रृंखला निर्माण के लिए मुखिया सुधा देवी की अध्यक्षता में ग्रामीणों के साथ बैठक आयोजित की. 


बैठक में उपस्थित सभी जीविका दीदियों, वार्ड सदस्यों व ग्रामीणों को बताया कि यह जो मानव श्रृंखला बनाया जा रहा है वह किसी निजी हित के लिए नहीं है बल्कि एक सामाजिक कुरीति को दूर करने के लिए श्रृंखला का निर्माण किया जा रहा है. यह सभी के जीवन से जुड़ा आने वाले कल की समस्या पर है। जल जीवन हरियाली, नशामुक्ति, दहेज उन्मूलन को लेकर आयोजित होने वाली मानव श्रृंखला में सबसे बढ़-चढ़कर भाग लेने को ले आग्रह किया गया। 

कहा कि आज बहुत हद तक शराबबंदी कानून से से फायदा नजर आ रहा है गरीब परिवारों के घर खुशहाली आई है। समाज में अब स्वस्थ जीवन के लिए जल जीवन हरियाली को लेकर पेड़ पौधों को लगाकर अभियान को सफल बनाने मे सहयोग करने की आवश्यकता है क्योंकि बिना हवा और पानी के जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है। आज पानी का स्तर काफी नीचे चला गया है। आमलोगों में जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, दहेज प्रथा के प्रति काफी लोग जागरूक होगें। जिसमें सभी की सहभागिता आवश्यक है। 

मौके पर उपस्थित मुखिया सुधा देवी ने राज्य व्यापी मानव श्रृंखला में सभी का हिस्सा लेने को लेकर आह्वान किया। उन्होंने बताया कि 19 जनवरी 2020 को  11:30 बजे से 12  बजे तक हाथों से हाथ जोड़कर अपनी उपस्थिति सुनिश्चित करेंगे और ज्यादा से ज्यादा संख्या में भाग मानव श्रृंखला में भाग लेकर मानव श्रृंखला को सफल बनाएंगे। बैठक के उपरांत उपस्थित सभी जीविका दीदियों एवं ग्रामीणों को पूर्वाभ्यास भी करवाया गया।
महिला मुखिया ने जीविका दीदियों एवं ग्रामीण महिलाओं के साथ नुक्कड़ सभा कर की मानव श्रृंखला में हिस्सा लेने की अपील महिला मुखिया ने जीविका दीदियों एवं ग्रामीण महिलाओं के साथ नुक्कड़ सभा कर की मानव श्रृंखला में हिस्सा लेने की अपील Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 17, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.