व्यापारी पर गोलीबारी के विरोध में व्यापारियों का पुलिस पर फूटा गुस्सा, सड़क जाम और टायर जलाकर प्रदर्शन

मधेपुरा में एक बार फिर बेख़ौफ़ बदमाशों द्वारा शहर के एक कपड़ा व्यवसायी को गोली मार कर घायल करने के बाद व्यापारियों का गुस्सा फूटा.  

शुक्रवार को सड़क पर व्यापारी उतरे और दूकान बंद कराया तथा सड़क जाम कर यातायात अवरूद्ध किया तथा टायर जलाकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। व्यापार संघ ने सरकार से व्यापारियों की सुरक्षा की मांग की.

मालूम हो गुरूवार की रात शहर के कर्पूरी चौक के पार सेलेक्शन नामक रेडिमेड के व्यवसायी धीरज और नीरज (दोनो भाई) रात 8:30 बजे के आसपास दूकान बंद कर अपने घर गुलजारबाग वार्ड नम्बर 20 जा रहे थे कि अज्ञात बाइक सवार तीन अपराधी दूकानदार को उनके घर के करीब रोका और दूकानदार के बैग को छीन लिया. फिर धीरज पर गोली चला दी. गोली उनके पीठ पर लगी. नीरज के हल्ला पर आसपास के लोग  दौड़े फिर घायल को लेकर सदर अस्पताल ले गये. जहाँ से उसे रेफर कर दिया। घायल व्यापारी का सहरसा में  इलाज चल रहा है और आपरेशन किया गया है. लेकिन चिकित्सक ने बताया कि गोली रीढ़ में फंसी है और फिलहाल व्यापारी खतरे से बाहर है।

घटना के विरोध मे व्यापार संघ के तमाम  पदाधिकारी सहित भारी संख्या में आज व्यापारी बड़ी दुर्गा मंदिर में जमा हुए जहां व्यापार संघ के अध्यक्ष राजेश सर्राफ की अध्यक्षता में व्यापारियों की बैठक चल रही थी. दूसरी तरफ आक्रोशित व्यापारियों ने शहर के मुख्य सड़क को जाम कर यातायात अवरुद्ध कर दिया तथा सड़क पर टायर जलाकर पुलिस विरोधी नारे लगाए ।

व्यापार संघ ने सर्व सम्मति से निर्णय लिया कि घटना के विरोध मे शुक्रवार को सांकेतिक  बंद करने और  26 जनवरी  के मद्देनजर 27 जनवरी को आगे की रणनीति पर बैठक कर विचार करने और आगे की कार्रवाई करने की बात कही गई । उन्होंने पुलिस से अपराधियों की अविलम्ब गिरफ्तारी की मांग की है, साथ ही घटना की पुनरावृत्ति न हो ये सुनिश्चित किया जाय।

अध्यक्ष ने कहा कि बार-बार शहर मे घटना हो रही घटना से व्यापारियों में भय का माहौल बना है । बैठक की समाप्ति के बाद व्यापार संघ के पदाधिकारी और सैंकड़ों व्यापारी सड़क  पर उतरे और बाजार को बंद करा दिया ।

बैठक में व्यापार संघ के अध्यक्ष राजेश सर्राफ उर्फ मंटू, सचिव रविन्द्र यादव, संयोजक  मनीष सर्राफ, हरिश चन्द्र साह, संजय कुमार जयसवाल ,अशोक  चौधरी, राजीव सर्राफ, अरूण यादव, आनन्द प्राणसुखका, पारस मल सोनी, राजेश झा, रवि कुमार, गुलजार बंटी, श्रवण सोनी, पवन कुमार, राजेश सर्राफ, पवन कुमार महेश्वरी, विकास सर्राफ, कार्तिक सुलतानिया, राजेश साहित्य, पशुपति सुलतानिया सहित सैंकड़ों व्यापारी मौजूद थे।
व्यापारी पर गोलीबारी के विरोध में व्यापारियों का पुलिस पर फूटा गुस्सा, सड़क जाम और टायर जलाकर प्रदर्शन व्यापारी पर गोलीबारी के विरोध में व्यापारियों का पुलिस पर फूटा गुस्सा, सड़क जाम और  टायर जलाकर प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.