पुरैनी पैक्स अध्यक्ष चुनाव के रिजल्ट में 3 ने लगाया हैट्रिक, 2 जीते दूसरी बार और 3 ने खोला खाता

मधेपुरा के पुरैनी पैक्स चुनाव में 8 पैक्स अध्यक्षों के लिए हुए चुनाव में 3 ने लगाया हैट्रिक, 2 अध्यक्ष दूसरी बार जीते और 3 नये अध्यक्षों ने इस चुनाव में जीत के साथ अपना खाता खोला.


पुरैनी प्रखंड क्षेत्र के आठ पंचायतों में पैक्स अध्यक्ष के आठ एवं पैक्स प्रबंधन समिति सदस्य के 88 सहित कुल 96 पदों पर मतदान मंगलवार को हुआ. वहीं मतगणना बुधवार की सुबह प्रखंड कार्यालय परिसर के सभागार में प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी बिरेन्द्र कुमार की देखरेख में चुस्त दुरूस्त प्रशासनिक व्यवस्था के बीच प्रारंभ होकर शांतिपूर्ण माहौल में सम्पन्न हुआ. 

8 पैक्स की मतगणना 3 चरण में हुई. प्रथम चरण में पुरैनी एवं औराय पैक्स की मतगणना सम्पन्न हुई. जिसमें पुरैनी पैक्स अध्यक्ष पद के उम्मीदवार राजेश कुमार ने लड्डु शर्मा को 183 मत से पराजित किया, जबकि पुरैनी पैक्स के दो सदस्य पद पर हुए मतदान में अनुसूचित जाति कोटि से आशीष कुमार एवं अत्यंत पिछड़ा वर्ग कोटि में शत्रुघ्न सिंह ने जीत हासिल की. औराय पैक्स में संजीव कुमार ने सुरेन्द्र यादव को 274 मत से पराजित कर जीत की हैट्रिक लगायी.

वहीं दूसरे चरण में नरदह, सपरदह एवं मकदमपुर पैक्स की मतगणना सम्पन्न हुई. जिसमें नरदह पैक्स में अध्यक्ष पद पर अमित कुमार लाल ने मनीष कुमार यादव को 126 मत से पराजित कर अपनी जीत की हैट्रिक लगायी. जबकि मकदमपुर पैक्स से दिलिप कुमार यादव ने कविता कुमारी को 425 मत से पराजित कर पहली बार पैक्स अध्यक्ष बने. सपरदह पैक्स से पिंटू यादव ने 480 मत हासिल कर पवन कुमार मंडल को 279 मत से पराजित कर लगातार दूसरी बार अध्यक्ष बने. 

वहीं तीसरे चरण में दुर्गापुर, गणेशपुर एवं कुरसंडी पैक्स की मतगणना हुई जिसमें दुर्गापुर पंचायत से नित्यानंद शर्मा ने जयलाल शाह को 292 मत से पराजित कर पैक्स अध्यक्ष के रूप में चुने गए और जीत की हैट्रिक लगायी. जबकि गणेशपुर पैक्स पद पर जालो मेहता ने दूसरी बार जीत दर्ज करते हुए अपने प्रतिद्वन्दी प्रत्याशी राजेश मेहता को 118 मत से पराजित किया. वहीं कुरसंडी पैक्स अध्यक्ष पद पर सबसे कम अंतराल पर जीत दर्ज हुई जिसमे अमरेन्द्र राय ने पंकज यादव को 11 मत से पराजित किया.

विदित हो कि यहां होने वाले चुनाव को लेकर प्रखंड के कुल 8 पैक्स में जहां 8 अध्यक्ष पद के लिए कुल 25 प्रत्याशी चुनावी मैदान में एक-दूसरे के विरुद्ध ताल ठोक रहे थे. वहीं पैक्स प्रबंधन समिति सदस्य के कुल 88 में से 20 पदों के लिए एक भी अभ्यर्थियों ने नामांकन नहीं किया. जबकि संवीक्षा के दौरान 3 अभ्यर्थियों का नामांकन जाति प्रमाण पत्र के अभाव में रद्द कर दिए जाने से सदस्यों के 23 पद खाली रह गए. वहीं शेष 65 पदों में से सभी पैक्सों में विभिन्न कोटि के 63 सदस्य निर्विरोध निर्वाचित घोषित किये गये.
पुरैनी पैक्स अध्यक्ष चुनाव के रिजल्ट में 3 ने लगाया हैट्रिक, 2 जीते दूसरी बार और 3 ने खोला खाता पुरैनी पैक्स अध्यक्ष चुनाव के रिजल्ट में 3 ने लगाया हैट्रिक, 2 जीते दूसरी बार और 3 ने खोला खाता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 18, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.