आरटीआई कार्यकर्ता के रूप में चर्चित रहे मुखिया पति राजीव गुप्ता की गोली मारकर हत्या

मधेपुरा जिले के बिहारीगंज थाना के सरौनी कला पंचायत की मुखिया बेबी देवी के पति राजीव कुमार गुप्ता की शनिवार की रात लगभग 9:00 बजे अपराधियों ने गोली मारकर  हत्या कर दी।


घटना उस समय घटी जब वह पंचायत के वार्ड 4 निवासी बटेश्वर के आवास पर आयोजित भोज समारोह से वापस लौट रहे थे । इसी दौरान अपराधियों ने कनपटी में सटाकर गोली मार हत्या कर दी। अपराधी तबतक गोली चलाता रहा जब तक वह आश्वस्त नहीं हो गया कि वह मर गया। 

पीड़ित के भाई अरविंद कुमार साह ने बताया कि पहली गोली चलने पर उसके भाई ने हाथ से बचने का प्रयास किया और जान बचाने के लिए दौड़ लगायी लेकिन दुर्भाग्यवश वह आगे फिसल कर गिर गया। इस कारण अपराधियों ने 8 से 10 गोली उसके शरीर में उतार दिए । 

ग्रामीण ने आननफानन में अस्पताल पहुंचाया लेकिन तबतक उसके प्राण पखेरू उड़ चुके थे. बताते चलें कि राजीव कुमार गुप्ता कुछ वर्षों आरटीआई कार्यकर्ता के रूप में काफी सक्रिय थे और कई मामलों में भ्रष्टाचार का भंडाफोड़ किया था, जिसके बाद वे इलाके में लोकप्रिय हो गए थे. लोकप्रियता की वजह से इस बार लोगों ने उनकी पत्नी को मुखिया पद के लिए निर्वाचित किया था.

घटना से आक्रोशित लोगों ने सरौनी ग्वालपाड़ा सड़क मार्ग को जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की। ग्रामीणों का कहना था कि जब मृतक के द्वारा बार बार पुलिस से प्राण रक्षा की गुहार लगाई जाती रही तो पुलिस क्यों सोती रही? आज घटना होने पर पुलिस सक्रिय हुई है। 

वहीं घटना के बाद अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन, एसडीपीओ सीपी यादव, थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों को समझाने में लगे रहे बावजूद ग्रामीणों का आक्रोश बढ़ता दिखा।
(रिपोर्ट: रानी देवी)
आरटीआई कार्यकर्ता के रूप में चर्चित रहे मुखिया पति राजीव गुप्ता की गोली मारकर हत्या आरटीआई कार्यकर्ता के रूप में चर्चित रहे मुखिया पति राजीव गुप्ता की गोली मारकर हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.