सड़क, स्वास्थ्य और अपराध नियंत्रण: मधेपुरा में विभिन्न संगठनों ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन

मधेपुरा में शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को विभिन्न संस्थाओं एवं संगठनों के द्वारा तीन मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। 


एमएलसी ललन सर्राफ के आवास पर सीएम को एनएच 106,107 की जर्जरता से निजात दिलाने, मेडिकल कॉलेज एवं तत्काल उसके हॉस्पिटल को प्रारम्भ किये जाने एवं बिगड़ती विधि व्यवस्था को लेकर ज्ञापन सौंपा गया। आईएमए की प्रमंडलीय सचिव सह लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉ एसएन यादव एवं राकेश रंजन ने सीएम को यह ज्ञापन सौंपा और उन्हें वस्तुस्थिति से अवगत कराया। उन्हें एनएच 106,107 के कार्य में आ रही बाधाओं को दूर करने एवं कार्य के ससमय होने तथा गुणवत्तापूर्ण कार्य के लिए सीएम सचिवालय में कोषांग बनाकर निगरानी की मांग की। वहीँ मेडिकल कॉलेज प्रारम्भ होने तक तत्काल मेडिकल कॉलेज के हॉस्पिटल को प्रारम्भ कराये जाने का अनुरोध किया गया। 

सीएम को बताया गया कि मेडिकल कॉलेज के प्रारम्भ होने तक मेडिकल कॉलेज में इलाज प्रारम्भ कराई जाय जिससे कोसी क्षेत्र के लोगों को तत्काल इलाज की सुविधा मिल सके। लगभग तैयार मेडिकल कॉलेज के भवन को भी जल्द से जल्द स्वास्थ्य विभाग को हस्तगत कराये जाने की मांग की गई।

इसके अलावे जिले की बिगड़ती विधि व्यवस्था में तत्काल सुधार की मांग की गई। इसके लिए सैप जवानों की तैनाती करने का भी अनुरोध किया गया। ज्ञापन में बताया गया कि हाल के दिनों में जिले में अपराध काफी बढ़ा है। आये दिन जिले में लूट व हत्या की वारदात हो रही है। जिससे समाज के सभी वर्ग के लोग सहमे हुए है। खासकर मधेपुरा एवं मुरलीगंज में हाल के दिनों में कई संगीन आपराधिक वारदात हुई है।

ज्ञापन पर आईएमए के प्रमंडलीय सचिव सह लायंस क्लब अध्यक्ष तथा केमिस्ट ड्रगिस्ट एसोसिएसन के कोषाध्यक्ष विकाश सर्राफ, डॉ एसएन यादव,आईएमए के जिला सचिव डॉ डीके सिंह, मधेपुरा व्यापार संघ के सचिव रविन्द्र यादव, प्राइवेट स्कूल एसोसिएसन के जिला अध्यक्ष किशोर कुमार, सिंहेश्वर व्यापार संघ उपाध्यक्ष राजेश कुमार एवं राकेश रंजन के हस्ताक्षर थे। मुख्यमंत्री ने तत्काल ही सभी आवेदन अपने सचिव मनीष वर्मा को देकर तत्काल सबों से बात कर समाधान कराने को कहा।सचिव ने प्रतिनिधिमंडल से विस्तृत से सारी जानकारी ली। वहीँ  से सीएम के सचिव ने चीफ सेक्रेटरी एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव एवं अन्य संबंधित अधिकारियों से बात भी की।

मुख्यमंत्री तक बात पहुँचाने में एमएलसी ललन सर्राफ एवं मनीष सर्राफ ने सहयोग किया। एमएलसी ललन सरार्फ ने उठाये गए इन समस्याओं के निदान के लिए आवश्यक पहल की बात कही।

सड़क, स्वास्थ्य और अपराध नियंत्रण: मधेपुरा में विभिन्न संगठनों ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन सड़क, स्वास्थ्य और अपराध नियंत्रण: मधेपुरा में विभिन्न संगठनों ने मुख्यमंत्री को सौंपा ज्ञापन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 16, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.