खौफ: मधेपुरा शहर में गला रेत कर युवक की हत्या

मधेपुरा में इन दिनों अपराध का ग्राफ बढ़ता नजर आता है और हाल में कई घटना तो ऐसी घटी है जिसके बारे में आम लोगों सहित पुलिस ने भी शायद ही कभी सोचा होगा. कहा जा सकता है कि जब यहाँ पुलिस ही सुरक्षित नहीं है तो आमलोगों का क्या होगा, कोई नहीं जानता.


जिले में हत्याओं के दौर के बीच मधेपुरा शहर के खैदन चौक के पास सोमवार की रात अज्ञात अपराधियों ने एक युवक  की गला रेत कर हत्या कर दी है । घटना ने आम लोगों को दहशत में डाल दिया है. 

मिली जानकारी के अनुसार मृतक रंजीत कुमार खैदन चौक के पास ही बने रैन बसेरा का गार्ड बताया गया है. पुलिस ने घटना को लेकर मृतक के ही तीन करीबी लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ  कर रही है और अभी तक घटना का स्पष्ट कारण सामने नहीं आ सका है ।  मृतक रंजीत कुमार कि उम्र लगभग तीस वर्ष थी और वह आजाद टोला वार्ड नंबर 9 का रहने वाला था ।  हत्या की रात खेदन चौक पर कीर्तन भजन के समापन का भोजन रेन बसेरा में चल रहा था जिस भोज  में मृतक रंजीत भी शामिल था।  भोजन के बाद रात्रि में मृतकअपने घर के बरामदा पर सोया था, जहाँ अपराधियों ने उसकी गला रेत कर हत्या कर दी। 

मंगलवार की सुबह जब आसपास के लोगों की नजर मृतक पर पड़ी तो उन्होंने पुलिस को इसकी जानकारी दी । थानाध्यक्ष प्रशान्त कुमार, कमांडो दस्ता सहित पुलिस बल को लेकर घटना स्थल पर पहुंचकर उपस्थित  लोगो से जानकारी ली फिर शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने शव को उनके परिजन को सौंप दिया. 

मधेपुरा पुलिस के अनुसार मृतक का पूर्व  में तो अपराधिक रिकार्ड रहा है पर फिलहाल रंजीत आपराधिक गतिविधियों से दूर था । मृतक ने खेदन चौक पर एक दुकान खोल रखा था और कुछ दिन पहले जमीन बेच कर एक एम्बुलेंस तथा एक बोलेरो खरीदा था जिसे भाड़ा पर चलाता था.  पुलिस मृतक के एक गाड़ी के चालक समेत मृतक के तीन करीबी लोगों को हिरासत मे लेकर पूछताछ  कर रही है । घटना की रात मृतक की पत्नी मायके में थी ।

सदर एसडीपीओ वशी अहमद के अनुसार पुलिस रिकार्ड में मृतक अपराधिक छवि का था  और जेल भी जा चुका था । मृतक के घर और दूकान पर अक्सर अपराधियों का आना जाना था और वहाँ शराब गांजा का दौर चलता रहता था. पुलिस को इसकी शिकायत मिली थी और कई बार छापामारी की गयी थी । कहा कि हत्यारे काफी शातिर है और गांजा काटने वाले चाकू से गर्दन पर ऐसे जगह पर वार किया जिसमें बचना मुश्किल होता है. फिलहाल मृतक के तीन करीबी को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है । 

खौफ: मधेपुरा शहर में गला रेत कर युवक की हत्या खौफ: मधेपुरा शहर में गला रेत कर युवक की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.