हत्या के शिकार मृतक डाकपाल संजीव यादव के परिजनों से मिलने पहुंचे सांसद व मधेपुरा विधायक

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र में पिछले पखवाड़े में हुई अपराधिक वारदातों में वृद्धि जिसमें छिनतई की घटना तथा बुधवार को डाकपाल संजीव कुमार समर की अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या किए जाने के उपरांत आज मधेपुरा संसदीय क्षेत्र के सांसद दिनेश चंद्र यादव घायल व्यवसाई मुन्ना भगत एवं मिष्ठान भंडार के प्रोपराइटर मनोहर भगत हृदयाघात में मृत्यु के उपरांत उनके परिजनों से मिले.


उसके बाद ग्रामीण डाक पाल संजीव कुमार सुमन के यहां पहुंचे। जहां पहले से राजद के विधायक प्रो चंद्रशेखर प्रसाद यादव मौजूद थे.

यहां पहुंचकर उन्होंने परिजनों को सांत्वना दी एवं जल्द कार्रवाई का भरोसा दिलाया. एक सवाल के जवाब पर राजद विधायक प्रोफेसर चंद शेखर यादव ने व्यंग भरे लहजे में कहा कि अभी प्रदेश के सभी क्षेत्रों में पूरी तरह रामराज्य ही चल रहा है. प्रदेश में अपराधिक घटनाएं प्रतिदिन हो रही है, लूट हत्या पर विराम लगाने में वर्तमान सरकार बिल्कुल विफल है खासकर जिले में अपराध का एक नया इतिहास बन रहा है. इसे हम रामराज्य ही कहेंगे इससे बढ़िया रामराज्य और क्या हो सकता है, जब पुलिस को हत्याकांड के विषय में पहले से सूचना मिल चुकी थी फिर भी अपराधी हत्याकांड करके निकल जाते हैं. इस तरह की हत्याओं के आधार पर जो पूरे बिहार में माहौल बना हुआ है उसके आधार पर हम कह सकते हैं कि कुर्सी पर टिके रहने का नैतिक अधिकार उनके पास नहीं है.

वही सांसद दिनेश चंद्र यादव द्वारा हत्याकांड की निंदा करते हुए कहा कि यह निंदनीय है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नहीं चाहते हैं कि प्रदेश में आपराधिक वारदातें हो और उसकी रोकथाम के लिए वे प्रयास भी कर रहे हैं. भाड़े पर आए अपराधियों द्वारा इस तरह की घटना को अंजाम दिया जाता है. उन्होंने एक सवाल के जवाब पर कहा कि अपनी सुरक्षा लोगों को खुद ही करनी होगी.

उन्होंने कहा कि मृतक के परिजनों के लिए जो भी बन पड़ेगा मैं करूंगा. टीका टिप्पणी से काम नहीं चलता है.जहाँ तक मुआवजे की बात पर उन्होंने कहा कि जो भी प्रावधान  होगा उसके तहत दिया जाएगा. मौके पर नं प अध्यक्ष श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव ,बाबा दिनेश मिश्रा विनोद बाफना, विनय चौधरी, सूरज पंसारी अदि मौजूद थे.

वहीं डाकपाल के यहां प्रखंड राजद जिला अध्यक्ष देवकिशोर यादव, रामचंद्र यादव, दिनेश यादव, अंकेश यादव, दयानंद शर्मा, कुंदन यादव, घनश्याम चौधरी, जनता दल यू के राज्य कार्यकारिणी सदस्य वी वी प्रभाकर आदि मौजूद थे.
हत्या के शिकार मृतक डाकपाल संजीव यादव के परिजनों से मिलने पहुंचे सांसद व मधेपुरा विधायक हत्या के शिकार मृतक डाकपाल संजीव यादव के परिजनों से मिलने पहुंचे सांसद व मधेपुरा विधायक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.