इलाके में दहशत: कुमारखंड के भोकराहा में भूमि विवाद में चली सैकड़ों चक्र गोली

मधेपुरा जिले के कुमारखंड थाने के भतनी ओपी क्षेत्र अंतर्गत टेंगराहा सिकियाहा पंचायत स्थित भोकरहा गांव का बहियार में आज हुई गोलियों की गूँज से इलाका दहशत से भर गया. 


बताया गया कि भूमि विवाद को लेकर एक पक्ष की तरफ से एक सौ से भी अधिक राउंड फायरिंग की गई है हालांकि घटनास्थल से पुलिस ने फायर किया हुआ खाली 20 खोखा बरामद किया है । पुलिस ने एक पक्ष के प्रमुख पति शंभू यादव एवं इनके ही पक्ष के इनके भतीजा व गांव के प्राथमिक विद्यालय के प्रधान शिक्षक दीपक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है ।

ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एक पक्ष के प्रमुख पति शंभू यादव, श्यामल यादव एवं वीरेंद्र यादव तथा दूसरे पक्ष के राम सुंदर यादव से शैशव यादव, जय कांत यादव आदि के बीच 17 बीघा 4 कट्ठा 8 धूर भूमि को लेकर विगत कई महीने से विवाद चला आ रहा है । शुक्रवार को एक पक्ष के प्रमुख चंद्रकला देवी के पति शंभू यादव, प्रमुख प्रतिनिधि व इनके पुत्र पिंटू यादव आदि हरवे हथियार से लैस होकर ट्रैक्टर लेकर विवादित जमीन की जुताई करवा रहे थे ।  
इसी दौरान दूसरे पक्ष के राम सुंदर यादव से शैशव यादव, जयकांत यादव आदि को जब उक्त जमीन जोतने की सूचना मिली तो विवादित जमीन पर पहुंचकर खेत जोतने से मना किया जिस पर एक पक्ष के लोगों ने अंधाधुंध फायरिंग करते हुए दूसरे पक्ष के लोगों को खदेड़ दिया। 

फायरिंग की घटना की सूचना मिलते ही एसडीपीओ वसी अहमद कुमारखंड थानाध्यक्ष दीपक चंद्र दास,  भतनी ओपी अध्यक्ष परशुराम दास,  श्रीनगर थाने के दरोगा शिवजी सिंह, शंकरपुर थानाध्यक्ष एवं भारी मात्रा में पुलिस फोर्स के साथ घटनास्थल पर पहुंचे । घटनास्थल पर से पुलिस ने 12 बोर का 16 खोखा, फायर किया हुआ पीतल का 8 एमएम का 4 खोखा, फायर किया हुआ पीतल का पीपीयू अंकित एक खोखा यानी कुल 20 खोखा बरामद किया है । पुलिस ने छापामारी कर प्रमुख चंद्रकला देवी के पति शंभू यादव को जहां घर पर से गिरफ्तार कर लिया वहीं प्रमुख पति के भतीजा व प्राथमिक विद्यालय टेंगराहा सिकियाहा में छापामारी कर विद्यालय के प्रधान शिक्षक दीपक कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। 

दूसरे  पक्ष के राम सुंदर यादव के आवेदन के आलोक में प्रमुख पति शंभू यादव, प्रमुख प्रतिनिधि पिंटू यादव, ललटू यादव, प्रधान शिक्षक दीपक यादव, धीरज यादव,  श्यामल यादव, विरेंद्र यादव, योगिन्द्र यादव समेत 17 नामजद एवं 30- 40 अज्ञात व्यक्ति पर आरोप लगाते हुए कहा है कि आरोपित व्यक्ति हरवे हथियार से लैस होकर अहले  सुबह 6 बजे उक्त  जमीन को ट्रैक्टर से जोत रहे थे और मना करने पर अंधाधुंध फायरिंग करने लगा। गोलीबारी के दौरान दूसरे  पक्ष के शिवम सौरव के पेट को जहां गोली छुपे हुए निकल गया ।  वहीं इसी पक्ष के रविंद्र यादव के पैर को छूते हुए गोली निकल गई है । दोनों मामूली रूप से जख्मी हुए हैं जिनका इलाज कुमारखंड पीएचसी में चल रहा है. 

एसडीपीओ वसी अहमद ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि 1 पक्ष के लोगों के द्वारा फायरिंग की गई है और घटना स्थल व आसपास से 20 खोखा बरामद किया गया है । वहीं विभिन्न जगहों पर छापामारी कर 2 आरोपित को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया है। अन्य आरोपित व्यक्ति के लिए लगातार छापामारी की जा रही है।
(नि. सं.)
इलाके में दहशत: कुमारखंड के भोकराहा में भूमि विवाद में चली सैकड़ों चक्र गोली इलाके में दहशत: कुमारखंड के भोकराहा में भूमि विवाद में चली सैकड़ों चक्र गोली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 22, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.