शॉट सर्किट से लगी आग से 6 परिवार के 15 घर स्वाहा, लाखों की क्षति

 मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के श्रीनगर थाने लक्ष्मीपुर भगवती पंचायत के वार्ड नंबर 11 स्थित  मुबारकपुर टोला में लगी आग से बड़े तबाही हुई है.


मिली जानकारी के अनुसार मुबारकपुर टोला में मस्जिद के पास रविवार के दोपहर को तकरीबन  2 बजे अचानक हुई अगलगी की घटना में 6 परिवार का 15 घर समेत लाखों रूपये मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गई। 

बताया गया कि बिजली के शार्ट सर्किट के कारण उठी चिंगारी से पहले मस्जिद के बगल में रखे सनठी के ढेर में आग लगी और देखते ही देखते 6 परिवारों के करीब 15 घर समेत  बकरा- बकरी, मवेशी, जेवरात ,अनाज , फर्नीचर और नकद रुपये सहित 5 लाख रूपये से अधिक की संपत्ति जलकर राख हो गई है। 

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार अचानक हुई इस आगजनी की घटना में मोहम्मद हफीज के 2 घर सहित उसमें रखे सरे सामान, आधा दर्जन बकरी, एक गाय और एक बछड़ा भी जलकर राख हो गए । घटना में मोहम्मद शब्बीर के जो घर सहित सारा समान दो बकरी और दो गाय जल गए. आग लगने से मोहम्मद शमीम के एक आश्रमी और एक गुहाल घर सहित घर में रखे सारा सामान जलकर राख हो गया इसी तरह आगजनी की इस घटना में मासूम मत मदीना खातून का एक घर और  मोहम्मद मुख्तार के तीन घर सहित सारा सामान जल गए । इस भीषण आगजनी की इस घटना में मोहम्मद अनवार का 4 घर सहित करीब 40 मन धान, एक गाय, एक बछड़ा, 20 हजार रुपया नकद और बेटी की शादी के लिए रखें जेवरात सहित सारा सामान ख़ाक हो गया । आगजनी की इस घटना में अनवार की एक गाय बुरी तरह झुलस गया। वही उनकी 4 साल की एक बेटी रवीना का आग लगने के बाद से कोई पता नहीं चल पा रहा है। लोग संदेह व्यक्त कर रहे हैं कि कहीं बच्ची आग की चपेट में आकर  जल ना गयी हो। वैसे बच्ची की खोजबीन की जा रही है। 

आग लगने के बाद आसपास के दर्जनों लोग दौड़कर आए और पंप सेट तथा चापाकल के सहारे किसी तरह आग पर काबू पायापर तब तक बहुत कुछ बर्बाद हो गया था। तत्काल घटना की सूचना मिलते ही श्रीनगर थानाध्यक्ष रवीश रंजन ने एसआई आई अयूब अंसारी और पुलिस बल को घटनास्थल पर भेजा। अंचलाधिकारी जयप्रकाश राय के निर्देश पर हल्का कर्मचारी द्वारा मुंशी जगरनाथ शर्मा और अनिल दास को घटनास्थल पर भेज कर रिपोर्ट तैयार करने का निर्देश दिया गया। 

कुमारखंड सीओ जयपकाश राय ने बताया कि हल्का  कर्मचारी द्वारा रिपोर्ट सौंपे जाने के बाद सभी पीड़ित परिवारों को तत्काल सरकार द्वारा दी जाने वाली सहायता राशि मिल जायेगी ।
(रिपोर्ट: मीना कुमारी)
शॉट सर्किट से लगी आग से 6 परिवार के 15 घर स्वाहा, लाखों की क्षति शॉट सर्किट से लगी आग से 6 परिवार के 15 घर स्वाहा, लाखों की क्षति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 03, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.