चौकीदारों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम, जताया विरोध

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में मुरलीगंज नगर व ग्रामीण क्षेत्रों में कार्यरत चौकीदार एवं दफादार ने वेतन भुगतान को डीएम के बदले एसपी के अधीन करने के विरोध में काला बिल्ला लगाकर प्रदर्शन किया। 


चौकीदार-दफादार संघ के उपाध्यक्ष औरंगजेब आलम ने ने जानकारी देते हुए बताया गृह आरक्षी विभाग बिहार पटना की अधिसूचना संख्या 8229 दिनांक 01 अक्टूबर 2019 के द्वारा दफादार-चौकीदार का वेतन जिलाधिकारी से पुलिस अधीक्षक के अधीन किए जाने के विरोध में, बिहार के दफादार-चौकीदार संघ के आवाहन पर काला बिल्ला लगाकर कार्य किया जा रहा है। बिहार सरकार नई नियमावली 2019 में चौकीदार-दफादार को जिलाधिकारी से हटाकर पुलिस अधीक्षक के अधीन कर दिया। इसके विरोध में चौकीदार-दफादार काला बिल्ला लगाकर ड्यूटी कर रहे हैं। चौकीदार संघ मुरलीगंज की ओर से गुलशन कुमार ने कहा कि चौकीदार-दफादार को डीएम के अधीनस्थ ही रहने दिया जाए। पूरे बिहार में चौकीदार और दफादार ग्रामीण क्षेत्रों में कार्य करता है उसे वहीं रहने दिया जाए बल्कि उनसे शहरी इलाके में कार्य करवाया जा रहा है थानाध्यक्ष एवं आरक्षी अधीक्षक द्वारा दिन और रात दोनों ही समय ड्यूटी ली जाती है शहरी क्षेत्र में रात में अकेले ड्यूटी लगाई जाती है वह भी एक लाठी के सहारे कोई साथी भी नहीं रहता। दिन और रात अगर शहरी क्षेत्र में ड्यूटी करेंगे तो ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को कैसे पहचानेंगे इसलिए हम लोगों की ड्यूटी जो पहले थी वही रहने दी जाए.

आंदोलन के दूसरे चरण में दूसरे चरण में 31 अक्टूबर तक काला बिल्ला लगाकर कार्य करेंगे। अगले चरण की रूपरेखा भी तैयार है जल्द ही उस पर भी अमल किया जाएगा मौके पर मो औरंगजेब आलम, योगेंद्र पासवान ,अरुण पासवान, राम भजन पासवान, श्रीकांत पासवान, संजय पासवान, मो सत्तार ,नागेश्वर पासवान ,लालचंद पासवान, राधा देवी ,चंदेश्वरी दास, गुलशन कुमार, जयचंद पासवान, संजय पासवान, संतोष कुमार पासवान ,रविंद्र कुमार पासवान, सरोज, आदि मौजूद थे.
चौकीदारों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम, जताया विरोध चौकीदारों ने काला बिल्ला लगाकर किया काम, जताया विरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.