बाढ़ राहत की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया घंटो सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन

मधेपुरा के चौसा प्रखंड में बाढ़ राहत की मांग को लेकर ग्रामीणों ने घंटो सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन.


चौसा प्रखंड के घोषई पंचायत के सैंकड़ों ग्रामीणों ने एक जुट होकर बाढ़ राहत वितरण नहीं करने तथा इस क्षेत्र को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित नहीं करने को लेकर प्रशासन के खिलाफ चौसा - उदाकिशुनगंज मुख्य मार्ग एन.एच. 58 को घंटो जाम कर प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया.
वहीं सड़क जाम होने से ट्रक, बस व चार चक्के गाड़ी की दोनों छोड़ पर लंबी लाइन लग गई. जिससे राहगीरों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों में राजू मंडल, मो.आबिद, मो. सलीम आदि ने बताया कि उनलोगों के घरों में बाढ़ और बरसात के पानी से चूल्हा, चौका बंद है ओर उनके फसल में पानी घुस जाने के कारण फसल बर्बाद हो गई है.

वहीं गन्नी मंडल, भूषण मंडल, बेचन मंडल आदि ने बताया कि हर बाढ़ के समय मे घोषई के पंचायत वासियों के साथ प्रशासन ने हमेशा सौतेला व्यवहार किया है. हमारे क्षेत्र को बाढ़ प्रभावित से दूर रखा है और हमारे क्षेत्र को दरकिनार कर दिया है. वहीं रघवीर मंडल, बिपीन मंडल, अशोक मंडल ने कहा कि घोषई के निचले हिस्से में बाढ़ का पानी उन सभी परिवारों के खेत खलिहान में घुस जाने के कारण भारी क्षति पहुंची है.

उन्होंने कहा कि अपनी समस्या क्षेत्रीय मंत्री से लेकर उच्च अधिकारियों के पास रखा था लेकिन उसकी मांग को पूरा नहीं होने पर उग्र होकर वे लोग सड़क पर उतर कर अपनी मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. हालांकि जाम के बाद अंचलाधिकारी आशुतोष कुमार और चौसा पुलिस ने ग्रामीणों के घर-घर जाकर समस्या से अवगत हुए और ग्रामीणों ने 24 घण्टे की मोहलत पर अंचलाधिकारी के आश्वासन पर जाम को हटाया.
बाढ़ राहत की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया घंटो सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन बाढ़ राहत की मांग को लेकर ग्रामीणों ने  किया घंटो सड़क जाम कर विरोध प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.