मधेपुरा के घैलाढ़ में दीपावली एवं छठ पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक

मधेपुरा के घैलाढ़ थाना परिसर में शांतिपूर्ण वातावरण में दीपावली और छठ का त्यौहार बीते इसी के आलोक में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर थानों में स्थानीय लोगों के साथ शांति समिति की बैठक अंचलाधिकारी मनोरंजन प्रसाद व थाना अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद के संयुक्त अध्यक्षता में की गई. 


बैठक के दौरान शांतिपूर्ण माहौल में त्यौहार मनाने को लेकर विस्तृत चर्चा की गई. अंचलाधिकारी मनोरंजन प्रसाद ने कहा कि काली पूजा के अवसर पर लगने वाले मेला के लिए लोगों को लाइसेंस लेना अनिवार्य होगा. मेला कमिटी को मेला के संचालन एवं विधि व्यवस्था से संबंधित विस्तृत जानकारी भी थाना को देना पड़ेगा. लाइसेंस लेने के लिए मेला कमिटी के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष को आवेदन के साथ-साथ फोटो एवं मोबाइल नंबर भी देना होगा. साथ ही मेला आयोजन में समिति के द्वारा बहाल किए जाने वाले स्वयंसेवकों की सूची भी थाना को देना अनिवार्य होगा. 

वहीं दीपावली एवं छठ के अवसर पर बाजार एवं ग्रामीण क्षेत्र में पटाखा बेचने वाले दुकानदार को पटाखा से संबंधित लाइसेंस लेना जरूरी है. लाइसेंस के बिना पटाखा बेचने वाले पर विधि सम्मत कार्रवाई की जाएगी. अंचलाधिकारी ने छठ घाट को लेकर जनप्रतिनिधियों से जानकारी लेते हुए कहा कि जिस घाटों पर अधिक पानी होगा वहां बैरियर की व्यवस्था की जाएगी.

वहीं थाना अध्यक्ष प्रमोद प्रसाद ने बताया कि त्यौहार को लेकर प्रशासन पूरी तरह चौकस है. बाहर से आने वाले लोगों की गतिविधि पर नजर रखी जा रही है. त्यौहार को लेकर शरारती तत्वों और सोशल मीडिया पर विशेष नजर रखे जाने के साथ-साथ अफ़वाह फैलाने वाले लोगों पर भी पुलिस कड़ी नजर रखेगी. उन्होंने जनप्रतिनिधियों से आग्रह किया कि दीपावली व काली पूजा और छठ पूजा में शांति व्यवस्था बनी रहे इसके लिए सभी जनप्रतिनिधियों का सहयोग अपेक्षित है. 

मौके पर जदयू प्रखंड अध्यक्ष राजकिशोर यादव, झिटकिया पूर्व मुखिया जवाहर यादव, सरपंच प्रतिनिधि बद्री यादव, रतनपुरा सरपंच तेज नारायण यादव, रामू बाबू, श्रीनगर मुखिया जयनन्दन यादव , ब्रह्मदेव यादव, अंगद कुमार सहित सभी पुलिस कर्मी उपस्थित थे.

मधेपुरा के घैलाढ़ में दीपावली एवं छठ पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक मधेपुरा के घैलाढ़ में दीपावली एवं छठ पूजा को लेकर शांति समिति की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.