रामनगर काली मेला में ख्याति प्राप्त ध्रुपद गायक गायक पंडित परिमल यादव की अद्भुत प्रस्तुति

मधेपुरा जिले के कुमारखंड प्रखंड के रामनगर महेश में 114 साल से चले आ रहे काली पूजा मेला के दूसरे  दिन श्यामा पूजा मेला समिति तथा श्यामा नाट्य कला परिषद के सौजन्य से दो दिवसीय शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम का आयोजन किया गया है । 


आज के कार्यक्रम का उद्घाटन पूजा समिति के अध्यक्ष शिक्षाविद गिरिजानंद ठाकुर बच्चन और बिहार के सुप्रसिद्ध ध्रुपद गायक पंडित परिमल यादव ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया। कार्यक्रम की शुरुआत पंडित परिमल यादव ने मां काली की वंदना की प्रस्तुति के साथ की और कार्यक्रम में परिमल यादव के गाए एक से बढ़कर एक शास्त्रीय गीत के अलावे उनके शिष्य नारायण प्रसाद यादव, योगेंद्र भारती, संजीव कुमार, शंभू शरण, दामोदर  यादव शबनम और संगीता ने भी एक से बढ़कर एक ध्रुपद, खयाल गायकी सहित अन्य प्रस्तुति की. शास्त्रीय संगीत कार्यक्रम के दौरान कलाकारों ने एक से बढ़कर एक राग जैसे राग दरबारी, मल्हार राग, राग भैरवी, राग भूपाली, राग ललित सहित अन्य शास्त्रीय संगीत की प्रस्तुति ने दर्शकों का मन मोह लिया । इस दौरान तबला पर अरविंद कुमार और अरुण सितार पर सोनी कुमारी हारमोनियम पर संजीव कुमार, शंभू शरण और योगेंद्र भारती ने बेहतरीन संगत किया।

आज के संगीतमय कार्यक्रम का संचालन सेवानिवृत्त शिक्षक अरुण कुमार झा के द्वारा किया गया जबकि मौके पर मेला व्यवस्थापक विमल चंद्र झा, जयचंद्र झा ,कामोज मिश्र, पवन मिश्रा, मानस झा, पंकज झा ,विकास विद्रोही, नटवर मिश्रा , ललित मिश्रा, सुधीर ठाकुर,  देवेश झा, सुभाषचंद्र झा, प्रकाशचंद्र झा, कैलाशपति झा, प्रणव झा आदि ने आयोजन में सराहनीय योगदान दिया.
(रिपोर्ट: मीना कुमारी)
रामनगर काली मेला में ख्याति प्राप्त ध्रुपद गायक गायक पंडित परिमल यादव की अद्भुत प्रस्तुति रामनगर काली मेला में ख्याति प्राप्त ध्रुपद गायक गायक पंडित परिमल यादव की अद्भुत प्रस्तुति Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.