बड़ी उपलब्धि: मधेपुरा के हॉली क्रॉस स्कूल ने कबड्डी प्रतियोगिता में बिहार झारखंड के कुल 60 विद्यालयों में जीता विजेता का पदक

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित हॉली क्रॉस स्कूल ने खेल के क्षेत्र में एक बड़ी बाजी मारी है. स्कूल सीबीएसई क्लस्टर III कबड्डी प्रतियोगिता बिहार झारखंड अंडर-17 के कुल 60 विद्यालयों में विजेता का पदक जीत कर बड़ी उपलब्धि हासिल की है.


ज्ञात हो कि सीबीएसई क्लस्टर III बिहार झारखंड अंडर-17 के 60 विद्यालयों ने रामगढ़ रांची गुरु नानक पब्लिक स्कूल झारखंड में दिनांक 1 अक्टूबर से 3 अक्टूबर तक आयोजित प्रतियोगिता में हिस्सा लिया जिसमें होली क्रॉस स्कूल मधेपुरा ने कुल 60 विद्यालयों में क्रमशः पहला मैच त्रिभुवन पब्लिक स्कूल पटना को, दूसरा मैच रेनबो पब्लिक स्कूल बोकारो, झारखंड को हराया. वहीं प्री क्वार्टर में डीएवी पटना को 17 अंक से हराया. चौथा मैच इंग्लिश स्कूल नवादा बिहार को तथा सेमीफाइनल में सेंट जोसेफ एकेडमी, बिहारशरीफ को हराकर फाइनल में फौन्देष्ण स्कूल बक्सर को कराकर ट्रॉफी अपने हिस्से कर लिया.

इस कबड्डी टूर्नामेंट में हॉली क्रॉस स्कूल के रूपेश कुमार को पूर्वी जोन बिहार झारखंड में बेस्ट रेडर का खिताब मिला. रूपेश ने 22 अंक अकेले अर्जित किया, हॉली क्रॉस स्कूल की कबड्डी टीम में विनेश कुमार, रुपेश कुमार, अमित कुमार, सौरभ कुमार, प्रिंस कुमार, हिमांशु राज, अंकित कुमार और कन्हैया कुमार शामिल थे.

अब चुने गए सभी आठ खिलाड़ी नेशनल में पानीपत हरियाणा में आयोजित कबड्डी प्रतियोगिता में शामिल होने 15 से 20 नवंबर के लिए जाएंगे. इस उपलब्धि से उत्साहित विद्यालय परिवार ने कबड्डी विजेता टीम को वापसी पर उनका भव्य स्वागत किया. उन्हें माला पहनाकर तथा मिठाइयां खिलाकर सम्मानित किया. 

मौके पर सभी प्रेस के ब्यूरो चीफ की उपस्थिति में प्राचार्य डॉ वंदना कुमारी ने विजेता खिलाड़ी का गर्मजोशी से स्वागत किया तथा उन्हें बधाई देते हुए कहा कि तमाम बिहार झारखंड के कुल 60 स्कूलों के बीच आयोजित इस प्रतियोगिता में होली क्रॉस के बहादुर खिलाड़ियों ने जो चैंपियन का अवार्ड हासिल किया है वह पूरे बिहार के लिए गर्व का विषय है.

बड़ी उपलब्धि: मधेपुरा के हॉली क्रॉस स्कूल ने कबड्डी प्रतियोगिता में बिहार झारखंड के कुल 60 विद्यालयों में जीता विजेता का पदक बड़ी उपलब्धि: मधेपुरा के हॉली क्रॉस स्कूल ने कबड्डी प्रतियोगिता में बिहार झारखंड के कुल 60 विद्यालयों में जीता विजेता का पदक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.