ये चंदा है चोखा धंधा: बाबा मंदिर स्थित दुर्गा मंदिर के नाम पर अवैध वसूली

मधेपुरा के सिंहेश्वर में मैया के नाम पर हो रही है अवैध वसूली, बाबा मंदिर स्थित दुर्गा मंदिर के नाम पर अवैध वसूली की जा रही है.

मिली जानकारी के अनुसार सिंहेश्वर में सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति के द्वारा बाबा मंदिर परिसर में दुर्गा मैया की पूजा होती है, जिसका पूरे खर्च उठाने का दावा दो दिन पूर्व ही न्यास समिति की बैठक में सचिव और सदस्यों ने किया था. लेकिन बाबा मंदिर परिसर में किसके सह पर बजाप्ते बाबा मंदिर परिसर के नाम से रसीद छपवा कर चंदा की उगाही की जा रही है. 
वहीं कुछ दुकानदारों ने नाम नहीं छापने की शर्त पर बताया कि कई साल से इस तरह जबरन चंदा लिया जाता है. 

प्राप्त जानकारी के अनुसार देवाधिदेव महादेव मंदिर प्रांगण स्थित दुर्गा मंदिर में पूजा करने के नाम पर अवैध वसूली किया जा रहा है, लेकिन इस बात पर कोई कुछ भी बोलने से परहेज कर रहा है. शनिवार को कुछ रसीद ऐसे पाये गये हैं जिसमें दुर्गा मंदिर पूजा के नाम पर वसूली की गई है. 

वहीं इस बावत एसडीओ सह मंदिर न्यास समिति सचिव वृंदा लाल ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है, जिसके बाद कुछ लोगों को इस प्रकार की वसूली करने वाले को रोकने का आदेश दिया गया है. हालांकि युवा संघ के सदस्य ने बताया कि वसूली की गई राशि लोगों को लौटा दी गई है. वहीं इस तरह की वसूली अवैध है. उस पर कानूनी कार्रवाई की जाएगी. 

वहीं मंदिर न्यास समिति के सदस्य भूपेन्द्र मधेपुरी ने कहा कि अगर न्यास से संबंधित कोई व्यक्ति ऐसा करता है तो उस पर कार्रवाई की जायेगी. अगर कोई बाहरी व्यक्ति ऐसा करता है तो उस पर प्रार्थमिकी दर्ज की जाएगी. यह रसीद गलत लोगों के द्वारा काटी गई है, जिससे न्यास समिति की काफी बदनामी हुई है. जो भी व्यक्ति ऐसा किया गया है उन्हें चिन्हित करने के उपरांत सचिव सह अनुमंडल पदाधिकारी को उसके खिलाफ लिखित शिकायत की जायेगी, ताकि वैसे लोगों पर कानूनी कार्रवाई की जाये. 

समिति सदस्य सत्यजीत यादव ने कहा कि मामला संज्ञान में आया है, प्रभारी प्रबंधक को वैसे लोगों को चिन्हित कर कानूनी कार्रवाई करने के लिये कहा गया है. मंदिर न्यास की ओर से ऐसा कोई चन्दा वसूली नहीं कियाजा रहा है. असामाजिक तत्वों के द्वारा ऐसा किया गया है. प्रबंधक मनोज ठाकुर ने बताया कि इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारी को दे दी गई है. वैसे लोगों की पहचान कर निश्चित रूप से कार्रवाई की जायेगी.
ये चंदा है चोखा धंधा: बाबा मंदिर स्थित दुर्गा मंदिर के नाम पर अवैध वसूली ये चंदा है चोखा धंधा: बाबा मंदिर स्थित दुर्गा मंदिर के नाम पर अवैध वसूली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.