मेला में घूमने वाले दुर्जनों, सावधान! तुम सीसीटीवी कैमरा के निगरानी में हो...

मधेपुरा जिले मे दुर्गा पूजा का त्योहार पर शान्तिपूर्णऔर  सौहार्दपूर्ण माहौल में सम्पन्न होने को लेकर जिला व पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा का जबर्दस्त इंतजाम किया है ।


 एसपी संजय कुमार के पत्र के आलोक में डीएम नवदीप शुक्ला ने विधि व्यवस्था संधारण और असमाजिक तत्व पर नजर रखने के लिए  जिले विभिन्न पूजा पंडाल और आसपास  70 सीसीटीवी कैमरे लगाए हैं ।

मालूम हो जिला व पुलिस प्रशासन ने जिले के संवेदनशील क्षेत्र में सीसीटीवी कैमरा लगाया है. उसमें सदर थाना क्षेत्र में 12, बिहारीगंज में 10, चौसा में 20, सिंहेश्वर में 3, कुमारखंड में 3, मुरलीगंज में 10, गम्हरिया में 2, उदाकिशुनगंज मे 2, आलमनगर में  6, पुरैनी में 1, भर्राही में 1 सीसीटीवी कैमरा लगाया गया है।

जिला व पुलिस प्रशासन ने तमाम पूजा पंडाल में पुलिस बल के साथ साथ पुलिस पदाधिकारी और मजिस्ट्रेट को प्रतिनियुक्त  किया है । जिले में सुरक्षा व्यवस्था पर डीएम और एसपी सीधी नजर बनाये हुए हैं ।
जिला मुख्यालय में सुरक्षा पर स्वयं मानिटरिंग एसडीएम वृंदा लाल और एसडीपीओ वशी अहमद कर रहे है । पदाधिकारी द्वय ने 5 अक्टूबर से शहर के पंडाल से लेकर जाम की समस्या पर पूरी नजर बनाये हुए हैं । इधर मधेपुरा के मुख्य बाजार में दुर्गा मंदिर के आसपास कमांडो  हेड  विपिन ने बैरिकेटिंग और डिवाइडर लगा दिया है जिससे लफंगों की बाइक राइडिंग पर लगाम तो लग ही गया है जिससे महिलाओं ने राहत की सांस ली है साथ ही जाम कि समस्या भी समाप्त हो गई है.

एसडीएम और एसडीपीओ ने असमाजिक  तत्वावधान पर नजर  रखने के शहर के विभिन्न चौक चौराहों पर सादे लिबास में पुलिस बल को तैनात  किया है जो पल पल की खबर पदाधिकारी द्वय को देंगे। शहर के मुख्य सड़क, कर्पूरी चौक, बड़ी दुर्गा मंदिर पंडाल, वंदना पूजा पंडाल के पास, सुभाष  चौक, थाना चौक, मस्जिद  चौक, कालेज चौक सहित अन्य  मुख्य मार्ग पर कैमरा लगाया गया है ।

शहर में शामिल मे मुख्य सड़क पर श्रध्दालुओ की भारी भीड़ को देखते हुए यातायात का रूट को बदलते हुए शहर के थाना चौक, स्टेट बैंक रोड़, पूर्णिया गोला  चौक के पास बैरियर लगाया गया है।

पदाधिकारी द्वय ने पूजा के दौरान  मनचले युवक, नाबालिग युवक और असमाजिक  तत्व द्वारा रेस डाइविंग करने वाले को तत्काल सख्त कदम उठाने का आदेश  थानाध्यक्ष और  कमांडो दस्ता को दिया है ।
एसडीएम श्री लाल, एसडीपीओ श्री अहमद ने सुरक्षा के मद्देनजर नजर पूजा पंडाल  के व्यवस्थापक  को कई  निर्देश  दिया है साथ पंडाल के आसपास ज्वलनशील पदार्थ जलाने पर प्रतिबंध कर दिया है।

रविवार से श्रद्धालुओं की भीड़ को देखते शहर में पुलिस गश्त और कमांडो गश्त बढ़ा दिया है। पदाधिकारी नेआम लोगो से अपील की है कि कोई भी संदिग्ध लोग, असमाजिक तत्व  साथ ही मनचले युवक की हरकडत नजर आवे तो तत्काल पुलिस व प्रशासन को सूचना दे ।

मेला में घूमने वाले दुर्जनों, सावधान! तुम सीसीटीवी कैमरा के निगरानी में हो... मेला में घूमने वाले दुर्जनों, सावधान! तुम सीसीटीवी कैमरा के निगरानी में हो... Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 06, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.