पी एस कॉलेज में 45 लाख रु. लागत के अतिरिक्त वर्ग कक्ष के भवन का शिलान्यास

बीएनएमयू के कुलपति डॉ ए के  राय ने बुधवार को पार्वती विज्ञान महाविद्यालय के परिसर में 45 लाख रु की लागत से बनने वाली अतिरिक्त वर्ग कक्ष का शिलान्यास करते हुए आह्वान किया कि शैक्षणिक माहौल बनाने के लिए हम सबको अब एकजुट होने की जरूरत है।


उन्होंने कहा कि हमने यहां आने से पहले यहां के बारे में काफी कुछ सुन रखा था।यहां पदस्थापित होने के बाद मैंने भरसक कोशिश की है कि विश्वविद्यालय को एक बेहतर मुकाम पर पहुंचा दूं और इसमें सफल भी रहा हूँ।लेकिन अब एक बड़ी समस्या है छात्रों के वर्ग में उपस्थिति की।मैंने कहा था कि शिक्षक वर्ग में उपस्थित रहें,छात्र आवें या न आवें।लेकिन अब भी छात्र नही आ रहे हैं।इसके लिए अब कालेज का शिक्षा विभाग अनुसंधान करे कि छात्र क्यों नही उपस्थित होते हैं।

इस अवसर पर प्रति कुलपति डॉ फारुख अली ने कहा कि इस कॉलेज ने एक बेहतर मुकाम बनाया  तो जरूर है लेकिन अब इसमें और भी बेहतर बनने की संभावना है।उन्होंने यह भी कहा कि अपने अधिकार के लिए लड़ने वाले को अपने कर्तव्य का भी उतना ही ध्यान रखना होगा।तभी देश प्रगति कर सकता है।

कुलसचिव डॉ कपिलदेव प्रसाद ने  अपने संभाषण में बताया कि न्यायमूर्ति एस बी सिन्हा आयोग की अनुशंसा के आलोक में उच्चतम न्यायालय के आदेश पर जिन शिक्षक और कर्मियों को वेतन दिया जाना है,वह जल्द ही जारी की जाएगी।

प्रधानाचार्य डॉ राजीव सिन्हा ने अतिथियों का स्वागत करते हुए कालेज की उपलब्धियों को बताया ।इस अवसर पर कालेज पत्रिका दस्तक का विमोचन के साथ साथ कालेज के शिक्षक  डॉ राजीव सिन्हा,डॉ विनय कुमार चौधरी एवं बी एड विभाग की प्रो राजलक्ष्मी की पुस्तकों का विमोचन भी कुलपति एवं अन्य अतिथियों द्वारा किया गया।

इस अवसर पर सी सी डीसी डॉ भवनाथ झा , विश्वविद्यालय शिक्षक संघ के महासचिव डॉ अशोक कुमार,कालेज शिक्षक संघ के सचिव डॉ सुनील कुमारने भी संबोधित किये।मंच संचालन बी एड विभागाध्यक्ष डॉ श्याम कुमार ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन डॉ ताज सबीना सुलेमान ने किया ।इस अवसर उप प्रधानाचार्य प्रो काजी मोइजुर रहमान सहित अन्य सभी शिक्षक, कर्मी एवं छात्रगण उपस्थित थे।

पी एस कॉलेज में 45 लाख रु. लागत के अतिरिक्त वर्ग कक्ष के भवन का शिलान्यास पी एस कॉलेज में 45 लाख रु. लागत के अतिरिक्त वर्ग कक्ष के भवन का शिलान्यास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.