प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन ने किया नए मोटर वेहिकल क़ानून का विरोध

प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन मधेपुरा की बैठक स्थानीय होली क्रॉस गर्ल्स स्कूल में अध्यक्ष किशोर कुमार की अध्यक्षता में हुई । बैठक में मूल रूप से एमवी एक्ट पर चर्चा की गई ।


 इस एक्ट में कुल 14 बिंदुओं पर चर्चा की गई है जिसमें से कुछ ऐसे बिंदु हैं जो काफी जटिल है और इसका सीधा असर अभिभावकों पर पड़ने वाला है. सरकार के द्वारा रजिस्ट्रेशन, इंश्योरेंस, फिटनेस ,और परमिट की राशि कई गुना बढ़ा दिया है, जिससे विद्यालयों का खर्च भी उसी अनुपात में बढ़ा है।  बैठक में मधेपुरा जिला इकाई के सभी प्रखंडों से निजी विद्यालय के प्रतिनिधि शामिल हुए और सभी ने इस एक्ट का जोरदार विरोध किया.

 साथ ही यह भी तय किया गया कि चूंकि 1 सितंबर से नए एक्ट के तहत पदाधिकारियों की दबिश बढ़ गई है इसलिए 1 अक्टूबर से प्राइवेट स्कूल के गाड़ियों का फीस बढ़ाने का निर्णय लिया गया। सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि विद्यालय से 5 किलोमीटर की रेडियस में 1000 रूपये ट्रांसपोर्टेशन फीस चार्ज किया जाएगा और इसके बाद प्रति किलोमीटर 100 रूपये का चार्ज प्लस होता जाएगा। 

अध्यक्ष श्री कुमार ने कहा कि सरकार के द्वारा अप्रत्यक्ष रूप से अभिभावकों पर आर्थिक बोझ डालने का कार्य किया है । जिला में लगभग 120000  छात्र-छात्राएं छोटी-बड़ी गाड़ियों से प्रतिदिन विद्यालय आते हैं जो काफी प्रभावित होगा। यह बाढ़ पीड़ित क्षेत्र है लोगों की आर्थिक स्थिति बेहतर नहीं है, अधिकतर लोग कृषि पर निर्भर हैं. फिर भी बच्चों को शिक्षित करने के उद्देश्य से निजी विद्यालयों में अपने अपने बच्चों को शिक्षा के लिए भेजते हैं. ऐसे में सरकार के द्वारा जिस महंगाई के साथ एमवी एक्ट लागू किया गया है. यह इस क्षेत्र के लिए पीड़ादायक है। 

इस बैठक में सचिव चंद्रिका यादव, संयोजक चीरामणि प्रसाद यादव, कोषाध्यक्ष अमरेंद्र कुमार सिन्हा, मीडिया प्रभारी सुशील शांडिल्य, संरक्षक गजेंद्र कुमार, मधेपुरा प्रखंड अध्यक्ष श्यामल कुमार सुमित्र, सचिव मोहम्मद शब्बू, ग्वालपाड़ा प्रखंड अध्यक्ष मिथुन कुमार मृणाल, आलमनगर से नवीन कुमार, गम्हरिया प्रखंड अध्यक्ष ध्रुव सिंह, घैलाढ़ प्रखंड अध्यक्ष सत्य नारायण मेहता, मुरलीगंज प्रखंड अध्यक्ष अनिल वर्मा, सिंघेश्वर प्रखंड अध्यक्ष शंकर सुमन, शंकरपुर प्रखंड अध्यक्ष भावेश कुमार, कुमारखंड प्रखंड अध्यक्ष राज किशोर स्नेही, बिहारीगंज प्रखंड अध्यक्ष रतन कुमार झा, उदाकिशुनगंज प्रखंड अध्यक्ष सज्जन देव कुमार, चौसा प्रखंड से निलेश कुमार, पुरैनी प्रखंड से इंद्रजीत जी एवं अन्य कई विद्यालय संचालक उपस्थित रहे।
प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन ने किया नए मोटर वेहिकल क़ानून का विरोध प्राइवेट स्कूल्स एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएशन ने किया नए मोटर वेहिकल क़ानून का विरोध Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 08, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.