'त्योहार किसी भी धर्म का हो उसे सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाना चाहिए जिससे दूसरे को चोट न पहुंचे'

मधेपुरा जिले के चौसा थाना परिसर में आगामी मुहर्रम को लेकर  शांति समिति की बैठक उदाकिशुनगंज अनुमंडल पदाधिकारी एसडीएम एस जेड हसन की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम ने कहा कि इस वर्ष आगामी 10 सितंबर को मुहर्रम पर्व मनाया जाएगा.


 त्योहार कोई भी हो किसी भी धर्म का हो उसे सौहार्द पूर्ण माहौल में मनाना चाहिए जिससे की दूसरे को चोट न पहुंचे। साथ ही साथ हमारे तरफ से सख्त निर्देश है कि डी जे पर पूर्णतः पावंदी है। डी जे बजाने पर गाड़ी समेत डीजे जप्त कर लिया जाए गा। और शराब के नशे में अगर कोई दिखता है तो उसे जेल भेज दिया जाए गा जगह जगह सी सी कैमरे लगाए जाएंगे। उन्होंने उपस्थित अंचलाधिकारी और थानाध्यक्ष को निर्देश दिया कि किसी भी परिस्थिति में ताजिया जुलूस का पूर्व निर्धारित रूट बदला नहीं जाएगा। जुलूस में शराब पीने और डीजे बजाने पर प्रतिबंध रहेगा। प्रतिबंध का उल्लंघन करने वाले पर सख्त कार्रवाई की जाएगी। किसी भी प्रकार के आपत्तिजनक झंडे और नारे को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एसडीएम ने कहा कि अनुमंडल क्षेत्र में संचालित सोशल मीडिया पर प्रशासन की कड़ी नज़र है। व्हाट्सएप, फेसबुक , ट्विटर आदि सोशल मीडिया ग्रुप में अफवाह फैलाने या धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले को  बख्शा नहीं जाएगा। एसडीएम ने कहा कि ताजिया जलूस निकाले जाने वाले विभिन्न जगहो पर सादे लिबास में भी मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस अधिकारी तैनात किये जाएंगे । जहाँ दसवीं के बाद मेला का आयोजन होगा, वहाँ पुलिस और दंडाधिकारी की तैनाती अलग से की जाएगी। 

मौके पर प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी आशुतोष कुमार, थानाध्यक्ष धनेश्वर मंडल, पूर्व मुखिया सुर्य कुमार पटवे, पूर्व , पूर्व उपप्रमुख हाजी कमाल उद्दीन,मुखिया प्रतिनिधि सचिन कुमार पटवे, पूर्व मुखिया श्रवण कुमार पासवान, मुहर्रम मेला समिति के अध्यक्ष मनौवर आलम , दुर्गा मेला समिति के अध्यक्ष अनिल मुनका, कैलाश पासवान, मनोज पासवान,अब्ब, महोम्मद अफाक , किस्मत अली, असगर अली ,डाक्टर राकेश कुमार सरपंच प्रतिनिधि मोहम्मद शमीम, एएसआई आलोक कुमार अमल,मोहम्मद मकसूद आलम मौजूद थे.

'त्योहार किसी भी धर्म का हो उसे सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाना चाहिए जिससे दूसरे को चोट न पहुंचे' 'त्योहार किसी भी धर्म का हो उसे सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाना चाहिए जिससे दूसरे को चोट न पहुंचे' Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 07, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.