'भाजपा-जदयू सरकार द्वारा बी.पी. मंडल जी की स्मृति को अपमानित करने के लिए रद्द किया राजकीय समारोह': डॉ. सूरज मंडल

दिल्ली विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ. सूरज मंडल ने आज अपने मधेपुरा आवास पर सामाजिक कार्यकर्ताओं की एक बैठक को संबोधित करते हुए कहा कि जहाँ एक ओर 25 अगस्त को देश के कोने-कोने में सामाजिक न्याय के प्रणेता बी.पी. मण्डल जी की जयंती मनाई गई, वहीं मंडल जी के पैतृक गाँव मुरहो (मधेपुरा) में राजकीय समारोह में न तो जदयू सरकार के कार्यक्रम हेतु मनोनीत मंत्री ब्रिजेन्द्र यादव पधारे, न कोई अफसर.

उन्होंने कहा कि मधेपुरा के डीएम ने सर्कुलर में कहा है कि बिहार सरकार अरुण जेटली के निधन के राष्ट्रीय शोक में सम्मिलित है. अतः मंडल जी के जयंती राजकीय समारोह को रद्द किया जाता है। डॉ. मण्डल ने कहा है कि ऐसा जानबूझकर भाजपा-जदयू सरकार द्वारा बी.पी. मंडल जी की स्मृति को अपमानित करने के लिए किया गया.

उन्होंने यह भी कहा कि यह सर्वविदित है कि जयन्ती समारोह कोई मनोरंजन का कार्यक्रम नहीं बल्कि एक महापुरुष के याद में गम्भीर आयोजन होता है. अगर इस अवसर पर कोई रंगारंग कार्यक्रम होता तो उस अंश को रोका जा सकता था लेकिन पूरे कार्यक्रम को रद्द करने के पीछे कुछ संकीर्ण मानसिकता के ज़िला प्रशासन के घटिया सोच का परिणाम है, जिसकी मैं पुरजोर विरोध और भत्सर्ना करता हूँ. साथ ही नीतीश उर्फ कुर्सी कुमार की अंतरात्मा जो मनुवाद के गिरफ्त में है, उससे बहुजनो को सतर्क रहने की अपील करता हूँ.

'भाजपा-जदयू सरकार द्वारा बी.पी. मंडल जी की स्मृति को अपमानित करने के लिए रद्द किया राजकीय समारोह': डॉ. सूरज मंडल 'भाजपा-जदयू सरकार द्वारा बी.पी. मंडल जी की स्मृति को अपमानित करने के लिए रद्द किया राजकीय समारोह': डॉ. सूरज मंडल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.