बारिश ने भले ही किया मिजाज फीका, पर कोशिश से सफल रहा पोषण मेला

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड परिसर के बाल विकास परियोजना में आज पोषण मेला का आयोजन किया गया, जिस में क्षेत्र की दर्जनों सेविका सहायिका ने शामिल हुई।

जानकारी दी गई कि सितंबर माह पोषण माह के रूप में जाना जाता है जिसको लेकर पिछले 1 सितंबर से ही क्षेत्र के सैकड़ों आंगनबाड़ी केंद्रों पर पोषण माह के तहत अलग-अलग कार्यक्रम किए गए. साफ सफाई, गृहभर्मण, कुपोषण दूर करने के लिए सही खान पान, सेविका सहायिका के द्वारा रैली निकाल कर स्लोगन के साथ नारे लगाए गए। महिलाओं को जागरूक किया। आज उसी पोषण माह के अंतिम दिन चौसा प्रखंड परिसर में बाल विकास परियोजना कार्यालय में सेविका सहायिका के द्वारा पोषण मेले का आयोजन किया गया हालांकि बारिश ने इस मेले का मिजाज फीका कर दिया। फिर भी सेविकाओं ने अपनी तरफ से हर संभव कोशिश कर मेले को सफल बनाने के लिए शामिल हुई .

इस अवसर पर सेविका द्वारा छह माह के बच्चे को अन्नप्रासन के तहत खीर खिलाया गया। गर्ववती महिला का गोद भराई, वजन के साथ प्रदर्शनी के तौर पर हरे साग सब्जी, मौसमी फल के साथ प्रदर्शन किया गया। 

इस मौके पर बाल विकास परियोजना की महिला पर्यवेक्षिका अहिल्या कुमारी, शबनम सबा, लेखपाल करण कुमार, कार्यपालक सहायक सुबोध कुमार, सेविका प्रेमलता कुमारी, खुशबू कुमारी, सुमन कुमारी, कुमारी भारती, बेबी तबस्सुम खातून समेत दर्जनों सेविका सहायिका मौजूद थे.
बारिश ने भले ही किया मिजाज फीका, पर कोशिश से सफल रहा पोषण मेला बारिश ने भले ही किया मिजाज फीका, पर कोशिश से सफल रहा पोषण मेला Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 30, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.