बारिश ने फेरा उम्मीदों पर पानी: मधेपुरा में आज भी दिन भर हुई बारिश, कल भी रेड वार्निंग

लगातार हो रही भारी बारिश ने बिहार के कई हिस्सों में जनजीवन को पूरी तरह अस्तव्यस्त कर दिया है. मधेपुरा में भी लगातार हो रही बारिश ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. 


आज दिन भर जिला बारिश कि चपेट में रहा और लोगों का बाहर निकलना काफी कम हुआ. कलश स्थापना के साथ आज से दुर्गा पूजा भले ही आरम्भ हो गया हो, पर मौसम की बेरूखी ने उत्साह पर अबतक पानी फेर रखा है.

उधर मौसम विभाग ने कल सोमवार के लिए भी मधेपुरा में रेड वार्निंग घोषित कर दिया है, यानी कल भी राहत के कम ही आसार हैं. भारी बारिश को देखते हुए जिला प्रशासन ने जहाँ शनिवार को सरकारी तथा गैर सरकारी स्कूलों को बंद करने के आदेश दिए थे वहीँ कल सोमवार को भी सभी स्कूलों को बंद रखने की सूचना है.

मौसम विभाग के अनुसार ये दक्षिणी-पश्चिमी मॉनसून के साथ उत्तर प्रदेश और मध्यप्रदेश के साइक्लोन का असर है. दूसरी तरफ इस इलाके के लोगों के मन में फिर से बाढ़ की आशंका मंडराने लगी है. हालांकि कोसी के तटबंध की स्थिति बिलकुल सुरक्षित है. 
बारिश ने फेरा उम्मीदों पर पानी: मधेपुरा में आज भी दिन भर हुई बारिश, कल भी रेड वार्निंग बारिश ने फेरा उम्मीदों पर पानी: मधेपुरा में आज भी दिन भर हुई बारिश, कल भी रेड वार्निंग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.