हाईटेंशन तार के गिरने से दो दुधारू भैंस की मौत

मधेपुरा जिला के चौसा थाना अंतर्गत भीखा टोला में हाईटेंशन तार के गिरने से दो दुधारू भैंस की मौत हो गई वहीं पशु पालक को भी हल्के झटके लगे. आक्रोशित ग्रामीणो ने घंटो सड़क जाम कर किया विरोध प्रदर्शन.


बताया जाता है कि चौसा प्रखंड के अरजपुर पश्चिमी पंचायत के भीखा टोला में दो भैंस के ऊपर ग्यारह हजार वोल्ट के विद्युत तार गिरने से दो दुधारू भैंस की मौत हो गई. वहीं पशु की मौत की खबर सुनने के बाद आए पशु पालक के पुत्र बिल्चु मंडल का पुत्र अपनी मवेशी को देखने गए कि उसे भी बिजली के झटके लगे, जिसे ग्रामीणों की मदद से चौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जो खतरे से बाहर बताया जा रहा है. 

उधर गुस्साए ग्रामीणों ने भीखा टोला विजय घाट मुख्य मार्ग को घंटों जाम कर प्रदर्शन करने लगे जिसके बाद इसकी सूचना अनुमंडल पदाधिकारी एस.जेड. हसन को मिली. उन्होंने अधिकारी को भेजने की बात कही, जिस के बाद चौसा अंचलाधिकारी आशुतोष कुमार  घटनास्थल पर पहुंच कर पूरी जानकारी लिए तथा पशु पालक को उचित मुआवजा देने की बात कही. 

सड़क जाम कर प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि विद्युत् विभाग की लापरवाही के वजह से इस तरह की घटना में इजाफा हुआ है. जब तक बिजली के जार्जर तार बदली नहीं की जाएगी जाम नहीं हटेगा. अधिकारियों और बुद्धिजीवी ग्रामीणों के काफी समझाने बुझाने के बाद जाम हटाया गया.
हाईटेंशन तार के गिरने से दो दुधारू भैंस की मौत हाईटेंशन तार के गिरने से दो दुधारू भैंस की मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.