'पुलिस निष्ठापूर्वक अपना काम करें ताकि किसी प्रकार का दाग नहीं लगे': सिंहेश्वर के आरक्षी केंद्र में पुलिस अधीक्षक ने किया झंडोत्तोलन

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर के आरक्षी केंद्र मधेपुरा में पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने मार्च पास्ट का निरीक्षण कर 73 वे स्वतंत्रता दिवस पर झंडोत्तोलन किया । 


इस अवसर पर उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता के लिए बलिदान देकर हमें आजादी दिलाने वाले उन महापुरुषों को याद करने का दिन है जिन्होने अपने प्राणो का बलिदान देकर हमें आजादी दिलाई है । इस आजादी को अक्छुन रखने के लिए बाहरी ताकतों से सुरक्षा बल हमारी रक्षा करती है । वही आंतरिक सुरक्षा की जिम्मेवारी पुलिस बल की है । जब जब भी आंतरिक संकट आया है। पुलिस बल ने आगे बढ कर संकट का सामना किया है । सरकार ने पुलिस की मजबूती के लिए पुलिस की विधि व्यवस्था और अनुसंधान कार्य अलग अलग कर दिया है । यह नियम 15 अगस्त से लागू हो गया है । जिसके लिए जिले में पदाधिकारी तय कर दिया गया है । पुलिस की छवि सुधारने के लिए थानाध्यक्ष के पद की अहर्ता तय कर दिया गया है । 

उन्होंने सभी पुलिस बलों से निष्ठापूर्वक अपना काम करने की हिदायत दी ताकि किसी प्रकार का दाग नही लग सके । कहा कि सरकार हमारी सुख सुविधा पर ध्यान देते हुए प्रमोशन, प्रशिक्षण और आवासन के लिए काम कर रही है । पुलिस लाइन की जमीन का मामला फैसला भी एक से दो सप्ताह में हो जायेगा । 8 थाना और ओपी को अपना भवन नही है । तीन में से दो थाना की जमीन डीएम नवदीप शुक्ला के प्रयास से हो चुकी है । एक ग्वालपाडा में जमीन का प्रयास हो रहा है ।  5 ओपी में फुलोत छोड कर सभी के लिए जमीन मुहैया कराया जा चुका है । उस पर थाना भवन के लिए प्रस्ताव बनाकर भेजा जा रहा है । जिस थाना में महिलाओं के लिए शौचालय नहीं है, उसका भी प्रस्ताव भेजा गया है । जिसमे बिहारीगंज में महिला शौचालय का प्रस्ताव पास हो गया है । 

मौके पर डीएम नवदीप शुक्ला, एसडीओ वृंदा लाल, डीएसपी वसी अहमद, डीएसपी सदर अमरकांत चौबे, थानाध्यक्ष महेश रजक, बीडीओ राजकुमार चौधरी, जीप सदस्य अभिलाषा कुमारी, पुलिस मेंस यूनियन के अध्यक्ष दिनेश पासवान, पंकज कुमार, मनोज कुमार, पिंटू यादव,  दुर्गानंद विश्वास, संत गंगा दास तांती मौजूद थे ।
'पुलिस निष्ठापूर्वक अपना काम करें ताकि किसी प्रकार का दाग नहीं लगे': सिंहेश्वर के आरक्षी केंद्र में पुलिस अधीक्षक ने किया झंडोत्तोलन 'पुलिस निष्ठापूर्वक अपना काम करें ताकि किसी प्रकार का दाग नहीं लगे': सिंहेश्वर के आरक्षी केंद्र में पुलिस अधीक्षक ने किया झंडोत्तोलन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 16, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.