आन्दोलन के बाद टूटी सांसद की नींद, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा NH मरम्मत का काम जल्द होगा शुरू

अधिकाँश नेता ऐसे ही जागते हैं जैसे मधेपुरा सांसद दिनेश चन्द्र यादव जगे. आन्दोलन चला, कोसी बंद हुआ, मुर्दाबाद के नारे लगे और नेता जी आज जगे. मधेपुरा में किया प्रेस कॉन्फ्रेंस और दिया काम जल्द शुरू होने का आश्वासन. पर इनका अहंकार भी बोला. ये भी कहा कि ऐसे आन्दोलन की खबर दूर तक नहीं जाती है.

प्रेस कॉन्फ्रेंस में पत्रकारों के तीखे सवालों का जवाब सांसद महोदय ने दिया और कहा कि काम करना ही करना है और साथ ही मधेपुरा शहर में भी काम करना है. एनएच निर्माण में थोड़ा समय लग सकता है, पर मरम्मति का काम तुरत शुरू होगा. कहा कि ऐसी बात नहीं कि अखबार में छपेगा तब हम काम करेंगे. हम भी सांसद हैं, सहरसा से आते हैं तो घूम कर आना पड़ता है. 


उनसे जब पूछा गया कि जब दवाब पड़ता है, आन्दोलन होता है या मीडिया में खबर छपती है तब काम दो-चार सप्ताह शुरू होता है और फिर बंद हो जाता है, ऐसा क्यों? इस पर सांसद दिनेश चन्द्र यादव ने कहा कि आन्दोलन करना खराब चीज नहीं है, पर मन में इस बात को नहीं पालना चाहिए कि आज हम आन्दोलन करेंगे, अखबार में न्यूज छपेगा तो हमसे ज्यादा आपलोग जानते कि यहाँ का समाचार कहाँ तक जाता है. मधेपुरा के आन्दोलन का सबैला चौक तक जाएगा और सहरसा का न्यूज माली चौक तक ही रह जाएगा. लेकिन सिर्फ उसी से नहीं होगा. ये खबर ऊपर जाती नहीं है. आन्दोलन करना चाहिए, अपने अधिकार को जानिये, पर ये न्यूज जिले भर रह जायेगी, अपने आप संतुष्ट होइए. हम इसी के भरोसे नहीं है. जहाँ का प्रतिनिधित्व हम करते हैं, वहां हमारी नजर हर जगह है.
नेता जी के इस अप्रत्याशित बयान को इलाके की जनता या आन्दोलनकारी किस तरह लेती है ये तो समय बतायेगा, पर सवाल ये भी है कि जब आन्दोलन की खबर से आपको फर्क नहीं पड़ता है तो फिर कोसी बंद के अगले दिन ही आप अपनी बात रखने कैसे पहुँच गए? और यदि इतनी बड़ी संख्या में लोगों के द्वारा किये आन्दोलन की खबर सबैला चौक या माली चौक तक ही पहुँचती है, तो इसे भी आपको याद रखना चाहिए कि आपको वोट देने वाले लोग भी यहीं के हैं.
(वि. सं)
आन्दोलन के बाद टूटी सांसद की नींद, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा NH मरम्मत का काम जल्द होगा शुरू आन्दोलन के बाद टूटी सांसद की नींद, प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा NH मरम्मत का काम जल्द होगा शुरू Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.