एन.एच. की जर्जरता से परेशान बी.एन.एम.यू. के छात्र-छात्राओं ने निकाला आक्रोश मार्च

 मधेपुरा में एन.एच. की जर्जरता से परेशान बी.एन.एम.यू. के छात्र-छात्राओं ने शनिवार को विश्वविद्यालय कैंपस में आक्रोश मार्च निकाला. 



विश्वविद्यालय के पी.जी. संकाय के छात्र-छात्राओं एवं शिक्षकों ने कैंपस से आक्रोश मार्च निकाला. छात्रों ने 27 अगस्त को जन आंदोलन के तहत कोसी ठप्प किये जाने को अपना पूरा समर्थन दिया है. सबों ने एक स्वर में कहा कि छात्र एन.एच. के कारण सबसे अधिक परेशान हैं. 

छात्र-छात्राओं ने बताया कि विश्वविद्यालय में सहरसा, बीरपुर, मुरलीगंज आदि से शिक्षकों एवं छात्रों को प्रतिदिन आना पड़ता है. जर्जर सड़क के कारण आने जाने में काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. 

मार्च में शामिल सभी छात्र-छात्राओं ने सुरक्षित सड़क की मांग की. छात्रों ने “हमें चाहिए सुरक्षित सड़क” का नारा भी लगाया. छात्रों ने कहा कि प्रारम्भ हुआ जन आंदोलन के द्वारा अभी सरकार एवं जर्जर सड़क के जिम्मेदारों को जल्द से जल्द सड़क बनाए जाने की चेतावनी दी जा रही है. इसके बावजूद अगर सड़क का निर्माण नहीं होने से सभी लोग सड़क पर उतरने को मजबूर होंगे.

वहीं मौके पर बी.एन. मुश्टा के महासचिव डॉ नरेश कुमार ने कहा कि लोगों ने बहुत सब्र किया है अब सब्र की सीमा टूटते जा रही है, एन.एच. अब इतना जानलेवा हो चुका है कि आये दिन किसी न किसी दुर्घटना में मौत की ख़बरें आती रहती है. इन हालातों के चलते ही बी.एन. मुश्टा ने जन आंदोलन को अपना पूर्ण समर्थन दिया है. 

वहीं डॉ अशोक कुमार यादव ने कहा कि वर्तमान में एन.एच. निर्माण का मुद्दा सबसे ज्वलंत मुद्दा है. सबसे पहले सरकार को एन.एच. निर्माण कार्य पर ध्यान देना चाहिए. बताते चले कि आमजनों द्वारा एनएच 106 एवं 107 की जर्जरता के विरुद्ध जन आंदोलन चलाया जा रहा है. जिसे बी.एन.एम.यू. शिक्षक संघ एवं बी.एन. मुश्टा का समर्थन प्राप्त है.
एन.एच. की जर्जरता से परेशान बी.एन.एम.यू. के छात्र-छात्राओं ने निकाला आक्रोश मार्च एन.एच. की जर्जरता से परेशान बी.एन.एम.यू. के छात्र-छात्राओं ने निकाला आक्रोश मार्च Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.