मधेपुरा में नाबालिग बच्ची को प्रेमजाल में फँसा कर बनाया हवस का शिकार: पीड़िता ने सुनाई डीएम को आपबीती, मामला दर्ज

मधेपुरा में नाबालिक बच्ची के उपर मंडरा रहा है खतरा. एक अनाथ बे-सहारा नाबालिक बच्ची को पहले तो एक प्रेमी ने अपने प्रेम जाल में फंसा कर दिया शादी की झांसा, और बाद में  बनाया अपना हवस का शिकार. 


हद की इंतहा तो ये है कि प्रेमी शख्स अपने प्रेमिका के साथ पिछले करीब डेढ़ वर्षो तक करता रहा यौन शौषण व दरिंदगी. वहीं आरोपी अब तक पीड़ित बच्ची का एक नहीं दो-दो बार गर्भपात. पीड़ित बच्ची को अब फिर एक बार ठहरा है गर्भ तो आरोपी प्रेमी ने अपने प्रेमिका के साथ शादी से भी कर दिया इंकार. उधर पीड़िता के परिजनों ने पीड़ित नाबालिक बच्ची को किया घर से बाहर और जमकर की मारपीट.

अब न्याय की आस में हार थक कर पीड़ित बच्ची ने डीएम नवदीप शुक्ला के जनता दरबार में लगाईं न्याय की गुहार और डीएम से सुनाई अपनी आपबीती. इस मामले को लेकर डीएम नवदीप शुक्ला ने लिया तत्काल संज्ञान और एसपी संजय कुमार ने महिला थाना में आरोपी शख्स के विरुद्ध करवाया मामला दर्ज. जिले के एसपी व डीएम ने मिलकर पीड़ित अनाथ बच्ची को दिया सख्त कार्रवाई का भरोसा. पूरा मामला सदर थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या-8 का है. 

हम आपको पीड़ित बच्ची का बयान नहीं सुना सकते हैं, लेकिन उसने जो बताया वह दर्दनाक कहानी आपको जरुर बताएँगे. मधेपुरा के मुरलीगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली पीड़ित बच्ची पिता की मौत के बाद माँ के साथ मधेपुरा में रहकर पढाई कर रही थी. इसी दौरान ट्यूशन जाते वक्त मधेपुरा सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड संख्या-08 निवासी सरफराज आलम उसका पीछा करने लगा था. बच्ची उसके फरेबी प्रेम जाल में फंस गई. 6-7 माह पहले बच्ची की माँ भी गुजर गई. अब बच्ची पूरी तरीके से सरफराज के कब्जे में थी. सरफराज के साथ वह पटना भी गई. आरोपी सरफराज मधेपुरा में एक किराए के घर में अपने खर्चे पर रखता था और खुद घर का किराया वहन करता था. 

वैसे पीड़ित बच्ची की एक बहन भी है जिसकी शादी हो चुकी थी लेकिन लड़की अपने बहन के साथ रहने के बजाय सरफराज के साथ रहना स्वीकार किया. इस हालत में बहन ने भी पीड़ित लड़की से दूरी बना ली. अब यह बच्ची भगवान् भरोसे सड़क पर है. पीड़ित बच्ची की माने तो वह एक बार गर्भवती हो गयी थी तो सरफराज ने जबरन उसका गर्भपात भी करवा दिया था..लेकिन अभी वह फिर से एक बार डेढ़ माह की गर्भवती है, वहीं सरफराज फिर से गर्भपात कराने का दबाव बना रहा था. लेकिन वह मना कर दी. इतना हीं नहीं पीड़ित बच्ची शादी का दबाव बनाने जब आरोपी सरफराज के घर पहुंची तो उसके साथ सरफराज और उसके परिवार वालों ने जमकर मारपीट भी किया.

इस परिस्थिति में बच्ची ने जिले के डीएम नवदीप शुक्ला को अपनी दर्द भरा दास्तां सुनाया. इसके बाद जिलाधिकारी ने पुलिस अधीक्षक से बात कर पीड़ित बच्ची को न्याय दिलाने का भरोसा दिया. फिलहाल महिला थाना में आरोपी के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है. वहीं इस बाबत डीएम ने बताया कि बच्ची की सुरक्षा और आवासन की व्यवस्था जा रही है. उधर इस मामले को लेकर एसपी संजय कुमार ने मामले की जाँच कर पौक्सो एक्ट में केस दर्ज कर कारवाई करने की बात भी कही.

मधेपुरा में नाबालिग बच्ची को प्रेमजाल में फँसा कर बनाया हवस का शिकार: पीड़िता ने सुनाई डीएम को आपबीती, मामला दर्ज मधेपुरा में नाबालिग बच्ची को प्रेमजाल में फँसा कर बनाया हवस का शिकार: पीड़िता ने सुनाई डीएम को आपबीती, मामला दर्ज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 05, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.