स्नातक में नामांकन को लेकर कॉलेज के सामने एनएच किया जाम

स्नातक में नामांकन को लेकर मधेपुरा जिले के पी महाविद्यालय के मुख्य द्वार के सामने एनएच 107 को दिन के 12:00 बजे छात्रों ने सड़क पर अवरोध रखकर जाम कर दिया. 

2 घंटे तक वाहनों की लंबी-लंबी कतारे लग गयी । उमस भरी गर्मी में छोटे-छोटे स्कूल के बच्चे एवं सहरसा मधेपुरा मुख्य मार्ग पर सैकड़ों सवारी गाड़ियां एवं निजी वाहन जाम में फंसे रहे. 

जाम का नेतृत्व कर रहे नामांकन के लिए आए सोनू कुमार झा ने मौके पर बताया कि समाजशास्त्र प्रतिष्ठा में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन भी किया पर तीन बार में एक भी लिस्ट में उसका नाम नहीं आया ऐसे सैकड़ों छात्र थे जो आज ऑन स्पोर्ट्स नामांकन के लिए ऑनलाइन करने के बाद महाविद्यालय प्रशासन से नामांकन लेने के लिए कह रहे थे पर छात्रों ने मौके पर बताया कि महाविद्यालय प्रशासन द्वारा कहा जा रहा है कि उनके पास अब किसी भी विषय के प्रतिष्ठा संकाय में बहुत ज्यादा सीटें नहीं हैं वह भी किसी किसी विषय में बचे हुए हैं.

छात्रों ने मौके पर पहुंचे पुलिस प्रशासन की ओर से संजीव कुमार ने सड़क जाम कर रहे छात्रों को समझाने का प्रयास किया लेकिन उन्होंने अपनी नामांकन की बात पर अड़े रहे ।

महाविद्यालय प्रशासन की ओर से प्राचार्य डॉ राजीव कुमार मल्लिक ने छात्रों से वार्ता कर पहले किए गए ऑन द स्पॉट आवेदन एवं तथा स्थानीय छात्राओं को प्राथमिकता के बाद प्राप्तांक के आधार पर छात्रों के नामांकन लेने की बात किए जाने पर छात्रों ने सड़क जाम हटाया.

प्राचार्य डॉ राजीव कुमार मल्लिक ने जानकारी देते हुए बताया कि हमारे यहां आज दर्शनशास्त्र में 111, मैथिली में 109, अंग्रेजी में 22, अर्थशास्त्र में 17, समाजशास्त्र में 20, उर्दू में 25, वनस्पति विज्ञान में 30, गणित में 20, भौतिक शास्त्र में 05, वाणिज्य में 224 नामांकन के लिए जगह बचे हैं. इन सभी विषयों में हिंदी इतिहास राजनीति विज्ञान, विज्ञान संकाय में भौतिकी, रसायन शास्त्र आदि सभी के सभी विषय में नामांकन के लिए जगह नहीं बची है और इन्हीं विषयों में सैकड़ों छात्र नामांकन के लिए अपने अपने दावे पेश कर रहे हैं जबकि नामांकन के लिए जगह अब बिल्कुल ही नहीं है. दर्शनशास्त्र में छात्र नामांकन लेना नहीं चाहते, मैथिली में छात्र नामांकन नहीं ले रहे हैं. दूसरी सबसे बड़ी बात उन्होंने बताया कि जिस विषय में उन्हें प्रतिष्ठा रखने के लिए 45% से ज्यादा नंबर होंगे उन्हीं में वे प्रतिष्ठा रख सकते हैं. नामांकन कर रहे छात्रों से वार्ता के बाद नामांकन की प्रक्रिया को आगे बढ़ाया जा रहा है.
स्नातक में नामांकन को लेकर कॉलेज के सामने एनएच किया जाम स्नातक में नामांकन को लेकर कॉलेज के सामने एनएच किया जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.