जिले में बढ़ते अपराध को लेकर मधेपुरा एवं सुपौल एसपी की संयुक्त बैठक

मधेपुरा तथा सीमावर्ती जिले सुपौल में अपराध नियंत्रण को लेकर आज एक महत्वपूर्ण बैठक दोनों जिले के पुलिस अधीक्षकों ने संयुक्त रूप से की. 


सोमवार को गम्हरिया थाना परिसर में मधेपुरा पुलिस अधीक्षक संजय कुमार एवं सुपौल पुलिस अधीक्षक मृत्युंजय कुमार की संयुक्त अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गई. 

बैठक में अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी मधेपुरा एवं सुपौल जिला तथा दोनों जिला के थाना अध्यक्ष उपस्थित थे. बैठक में एसपी ने सभी थाना अध्यक्ष को आवश्यक निर्देश दिया एवं थाने का निरीक्षण भी किया. इस दौरान थाने का रिकार्ड, दस्तावेज, पुलिसकर्मियों की वर्दी का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने विभिन्न पुलिस अधिकारियों की बैठक में याद दिलाया कि पुलिस का प्रथम कर्तव्य लोगों की शिकायतें सुनकर लोगों का समाधान करना है। अपने इलाके में प्रभावी रूप से गश्त करें और शराब माफियाओं और कारोबार को पकड़ कर अविलंब जेल भेजें। प्रत्येक थानाध्यक्षों प्रत्येक मामले को व्यक्तिगत तौर पर देखें और संबंधितअनुसंसाधन अधिकारी को गाइड करे कि जल्द से जल्द मामले को हल करने का प्रयास करें। एसपी ने कहा कि अगर कोई शिकायत आए तो उसे किसी भी सूरत में लंबित ना रखे। 
इस दौरान अपराध निरोध एवं अपराधियों की गिरफ्तारी हेतु विस्तृत चर्चा की गई जिसमें मुख्य रुप से सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया कि अपने सीमावर्ती इलाकों के थानों के साथ मोबाइल नंबरों का आदान प्रदान करें एवं क्षेत्र में गस्ती की संख्या बढायें  एवं सीमावर्ती इलाके में गस्ती करें. वे अपराधियों की धरपकड़ के लिए जगह जगह छापामारी करें.

महत्वपूर्ण निर्देशों में: (1)अपराधियों की सूची एवं उनके मोबाइल नंबर का आदान प्रदान करना सभी थानाध्यक्षों को अनिवार्य है (2) पुराने संपत्ति मुल्क अपराधियों का ट्रायल की स्थिति (3)  डोसियर खोलना (4 )  अपराधियों के बेल का सत्यापन करें एवं बेल के कैंसिलेशन के लिए आवेदन दें (5) जेल से छूटे हुए अपराधियों का निरंतर निगरानी एवं सूची का आदान-प्रदान करना अनिवार्य है. साथ ही व्हाट्सएप ग्रुप बनाकर एक दूसरों को अपराधियों के बारे में  जानकारियों का आदान प्रदान करें.

 मौके पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वसी अहमद, सुपौल जिला के एसडीपीओ विद्यासागर, राजेश कुमार मंडल , सुपौल थानाध्यक्ष, अनमोल कुमार,  पिपरा थाना अध्यक्ष, बैजु कुमार ओपी लोकहा, गम्हरिया थाना अध्यक्ष किशोर कुमार, घेलाढ़  थानाध्यक्ष सुनील कुमार भगत, शंकरपुर थाना अध्यक्ष राम नारायण यादव आदि थानाध्यक्ष उपस्थित थे.
जिले में बढ़ते अपराध को लेकर मधेपुरा एवं सुपौल एसपी की संयुक्त बैठक जिले में बढ़ते अपराध को लेकर मधेपुरा एवं सुपौल एसपी की संयुक्त बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.