कानून की पढ़ाई कर न्याय के क्षेत्र में जाना चाहती है मुरलीगंज की बेटी प्रज्ञा बाफना: 12वीं सीबीएसई बोर्ड की वाणिज्य संकाय परीक्षा में 94.8% हासिल

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज शहर की बेटी प्रज्ञा बाफना ने बाफना एकेडमी बीकानेर राजस्थान से 12वीं सीबीएसई बोर्ड वाणिज्य संकाय की परीक्षा में 94.8% अंक प्राप्त कर मुरलीगंज शहर ही नहीं अपने स्कूल का भी नाम रोशन किया। 


प्रज्ञा की प्राथमिक शिक्षा मुरलीगंज शहर से अंग्रेजी माध्यम के विद्यालय से हुई थी यहां से दसवीं की सीबीएसई बोर्ड में भी उसने ए प्लस की सफलता अर्जित की थी.

मुरलीगंज शहर के पूर्व के सबसे बड़े खाद के थोक विक्रेता हंसराज बाफना की पौत्री और विनोद बाफना की बेटी प्रज्ञा बाफना ने 12वीं सीबीएसई बोर्ड में विभिन्न विषयों के कुल प्राप्तांक 94.8% अंक प्राप्त कर यह साबित कर दिया कि बेटियाँ किसी से कम नहीं होती, सिर्फ जरूरत होती है अच्छे पथ प्रदर्शक की.

हंसराज फ्यूल पेट्रोल पंप एस एच 91 के प्रोपराइटर विनोद बाफना ने बताया कि उन्होंने बेटी और बेटे में कभी फर्क नहीं समझा. बेटियां आज के दौर में कहीं कम नहीं है. वैसे भी बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ की सच्चाई यही है. जानकारी देते हुए बताया कि बेटी की इस सफलता से समूचा परिवार गौरवान्वित महसूस करता है. साथ ही प्रज्ञा आगे कानून की पढ़ाई कर न्याय के क्षेत्र में जाना चाहती है ।
कानून की पढ़ाई कर न्याय के क्षेत्र में जाना चाहती है मुरलीगंज की बेटी प्रज्ञा बाफना: 12वीं सीबीएसई बोर्ड की वाणिज्य संकाय परीक्षा में 94.8% हासिल कानून की पढ़ाई कर न्याय के क्षेत्र में जाना चाहती है मुरलीगंज की बेटी प्रज्ञा बाफना: 12वीं सीबीएसई बोर्ड की वाणिज्य संकाय परीक्षा में 94.8% हासिल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.