'अपराजिता', जिसे पराजित नहीं किया जा सके: 12वीं में 93.2% अंक लाने वाली सिंहेश्वर की अपराजिता का सपना है आईएएस बनना

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर की बिटिया अपराजिता ने हौसले की उड़ान भरते हुए 12 वीं की सीबीएससी परीक्षा में 93.2 प्रतिशत अंक लाकर जिले का नाम रौशन किया है ।  


बता दें कि सिंहेश्वर के गौरीपुर पंचायत के वार्ड नंबर 2 निवासी प्रमोद जयसवाल की बेटी अपराजिता जयसवाल, जो बोकारो के डीएभी पब्लिक स्कूल बोकारो में पढ़ती है, ने 12वीं की कला संकाय परीक्षा में 93.2 प्रतिशत अंक लाकर बड़ी सफलता अर्जित की है. अपराजिता के परिवार में खुशी का माहौल है. 

उसके पिता प्रमोद जयसवाल ने बताया कि गुरुवार को परीक्षा का रिजल्ट आने से पहले उसने घर में सत्य नारायण भगवान की पूजा की और पूजा खत्म होते ही परीक्षा का रिजल्ट आया तो जाहिर सी बात थी कि घर का माहौल ही उत्सवी हो गया । 

बिटिया के हौसले काफी बुलंद हैं और इस पहली सीढ़ी को सफलतापूर्वक पार कर लेते ही अब वह भविष्य की तैयारियों में जुट जाना चाहती है. अपराजिता ने कहा कि मेरा लक्ष्य आईएएस अधिकारी बनने का है ताकि समाज और देश के काम आ सकूँ. अपने लक्ष्य को पूरा करने की हर संभव कोशिश करूंगी ।
'अपराजिता', जिसे पराजित नहीं किया जा सके: 12वीं में 93.2% अंक लाने वाली सिंहेश्वर की अपराजिता का सपना है आईएएस बनना 'अपराजिता', जिसे पराजित नहीं किया जा सके: 12वीं में 93.2% अंक लाने वाली सिंहेश्वर की अपराजिता का सपना है आईएएस बनना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 04, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.