पुलिस छावनी में तब्दील रहा शंकरपुर: दो पक्षों में झड़प के बाद पहुंचे डीएम-एसपी

मधेपुरा जिले के शंकरपुर बाजार में दो पक्षो के बीच हुए विवाद को लेकर एक पक्ष के लोगों के द्वारा बाजार के मुख्य मार्ग को जाम करते हुए पूरे बाजार के दुकान को बंद करा कर दोषी के ऊपर कार्यवाही करने की मांग करने की गई.

घटना की सूचना मिलते ही जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला, पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, अपर समाहर्ता उपेंद्र कुमार, सदर अनुमंडल पदाधिकारी वृंदा लाल सहित अन्य पुलिस अधिकारी ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर उग्र लोगों को समझा बुझा कर मामले को शांत करवाया.

 मालूम हो कि थाने में दिए में दिए आवेदन में एक पक्ष के मनोज कुमार गुप्ता ने कहा है कि मंगलवार को दिन के करीब 12 बजे शंकरपुर बाजार में लगे चैती दुर्गा पूजा मेला का बाकी चंदा वसूली करने गए थे. पूर्व से घात लगाए मधेली बाजार निवासी मो मेराज, इरफान आलम,फुरकान आलम,जफर इकवाल, सफर इकवाल,कमर इकवाल व पूर्णिया जिला के बनमनखी थाना क्षेत्र गुलाब अहमद ने मोजमा निवासी मनोज कुमार यादव के ऊपर जान से मारने के नियत से जानलेवा हमला कर अंधाधुंध मारपीट करने लगे. लोगो के द्वारा बीचबचाव कर मनोज यादव को बचाया जा सका. झड़प के दौरान ग्रामीणों ने चार हमलावर को अपने कब्जे में लेकर पुलिस को सौप दिया.

मनोज यादव के ऊपर हुए जानलेवा हमला से तत्काल बाजार का माहौल गर्म हो गया और देखते ही देखते लोग शंकरपुर मुख्य मार्ग को जाम कर बाजार बंद कराते हुए दोषी व्यक्ति के ऊपर तत्काल कार्यवाही करने की मांग करने लगे. घटना की सूचना मिलते ही जिले के आलाधिकारी ने मौके पर पहुचकर लोगो को समझा बुझाकर जाम खत्म करवाते हुए पीड़ित मनोज यादव, डीएम और एसपी घटना के संबंध में जानकारी लेकर दोषी व्यक्ति के ऊपर कानूनी कार्यवाही करने की भरोसा दिया. एसपी संजय कुमार, डीएम नवदीप शुक्ला सहित सभी आलाधिकारी करीब तीन घंटा तक थाना में केम्प कर स्थिति पर नजर बनाए रहे और शंकरपुर बाजार संध्या तक पुलिस छावनी में तब्दील रहा.

 इस दौरान थाना में संयुक्त प्रेस वार्ता कर एस पी संजय कुमार ने बताया कि सात लोगों के खिलाफ मनोज गुप्ता के आवेदन पर केस दर्ज कर लिया गया है और गिरफ्तार सभी लोगो को जेल भेजा जाएगा. वही बाजार में शांति व्यवस्था को लेकर शांति समिति की बैठक की जाएगी.

मौके पर एडीएम उपेंद्र कुमार,सदर अनुमंडल पदाधिकारी वृन्दलाल, बीडीओ आशा कुमारी,सीओ अमित कुमार,जदयू प्रखंड अध्यक्ष पप्पू कुमार, उप प्रमुख रायबहादुर यादव, प्रमुख प्रतिनिधि अशोक यादव का भी माहौल शांत कराने में काफी सहयोग रहा.
पुलिस छावनी में तब्दील रहा शंकरपुर: दो पक्षों में झड़प के बाद पहुंचे डीएम-एसपी पुलिस छावनी में तब्दील रहा शंकरपुर: दो पक्षों में झड़प के बाद पहुंचे डीएम-एसपी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 16, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.