चौंकिए मत, मधेपुरा जिला की यह सड़क है, कोई नई बात नही है: सड़क बनते ही उखड़ने लगे गिट्‌टी

चौंकिए मत, मधेपुरा जिला की यह सड़क है कोई नई बात नही है यहां हर एक सड़कों की हालत खस्ता बनी हुई है। चाहे वह राष्ट्रीय राजमार्ग हो अथवा जिला स्तरीय सड़कों का हाल हो या ग्रामीण सड़क। सभी सड़कों पर धूल उड़ रही है। 


तो नये सड़क निर्माण मे भी संवेदको द्वारा भरपूर मनमानी की जा रही है क्योंकि इस जिले मे सब सैटिंग है के तर्ज पर कार्य सम्पादित किया जाता है। 

बहरहाल जिले के पुरैनी प्रखंड के नरदह पंचायत अन्तर्गत दुहबी सुहबी पीएमजीएसवाई पथ से नटिनियां टोला तक पीसीसी सड़क निर्माण में संवेदक द्वारा व्यापक पैमाने पर अनियमितता बरतने का मामला प्रकाश में आया है। 69,86200 रूपये की प्राक्कलित राशि से 1.035 किमी लम्बी सड़क निर्माण करा रहे संवेदक शिवशंकर सिंह के आबादी से दूर निर्माण हो रही सड़क पर ग्रामीणो की नजर कम पड़ने का भरपूर नाजायाज फायदा उठाया गया है गांव की आबादी से दूर हो रही इस सड़क निर्माण कार्य में संवेदक ने जमकर मनमानी की है। एक सप्ताह भी नहीं हुआ है और सड़क का कार्य अभी पूरी तरह से खत्म भी नहीं हुआ है सड़क से गिट्‌टी ओर अलकतरा बाहर निकलना शुरू हो चुका है। 

आरोप है कि तारकोल और मेटल कम डालने से यह हाल हो रहा है। स्थानीय ग्रामीण जयकुमार यादव, सूरो यादव, बासो यादव, सुरेन्द्र यादव, भिखारी यादव, दिनेश यादव, भीम शर्मा, आशुतोष मुखर्जी, गौरव कुमार, राधेश्याम मंडल, जवाहर यादव, नागो यादव, शिवकुमार यादव ने कहा की संवेदक द्वारा सड़क निर्माण के शुरूआती दौर से ही व्यापक रूप से अनियमितता बरती गयी है जब सड़क का पीसीसी कार्य पुरा होने के बाद मोटरसाईकिल चलने पर ही अलकतरा और गिट्टी उड़ने लगे तो ग्रामीणो ने इसकी सुध ली और विभाग से सड़क निर्माण की गुणवत्ता की जांच की मांग की है साथ ही आंदोलन की चेतावनी भी दी गयी है। 

वही इस बाबत ग्रामीण कार्य विभाग के कनीय अभियंता एस के सुमन से दुरभाष पर पुछे जाने पर उन्होने बताया की सड़क निर्माण मे कोताही बरतने की सूचना मिली है. फिलहाल चुनाव कार्य मे व्यस्त हैं. सड़क मे बरती जा रही अनियमितता को दूर करने हेतु संवेदक को बोला जाएगा और निर्माण कार्य का जांच किया जाएगा।
चौंकिए मत, मधेपुरा जिला की यह सड़क है, कोई नई बात नही है: सड़क बनते ही उखड़ने लगे गिट्‌टी चौंकिए मत, मधेपुरा जिला की यह सड़क है, कोई नई बात नही है: सड़क बनते ही उखड़ने लगे गिट्‌टी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 16, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.