सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति की मवेशी हाट की खुली बंदोबस्ती के लिए जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन

मधेपुरा जिले में सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति की मवेशी हाट की अनियमित बंदोबस्ती का मामला गरमाता ही जा रहा है । 

न्यास पर्षद द्वारा मवेशी हॉट की खुली बंदोबस्ती का आदेश जारी करने के बाद सोमवार को  शिकायतकर्ताओं ने  जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला  से मिलकर इस बात की शिकायत की है कि न्यास समिति पुनः  येन केन प्रकारेण मवेशी हॉट की गुपचुप बंदोबस्ती पर आमादा है। ऐसी स्थिति में नियमानुसार  खुली डाक के द्वारा इसकी बंदोबस्ती की जाए और इस बीच की अवधि के लिए न्यास समिति द्वारा विभागीय वसूली की प्रक्रिया अपनाई जाए।

जिलाधिकारी से गुहार लगाने गए भवेश कुमार सिंह, शिवाशिष सिंह और संतोष कुमार सिंह ने शिकायत यह की है कि सिंहेश्वर न्यास द्वारा एक ही व्यक्ति को लगातार नौ वर्षों से मवेशी हाट की बंदोबस्ती की जा रही है। तीन वर्ष पूर्व तो मिलीभगत कर तीन वर्षों के लिए एकमुश्त  बिना डाक किये उसी व्यक्ति को बंदोबस्ती कर दी गई थी। लिहाजा न्यास समिति की इस मिलीभगत के कारण न्यास समिति को प्रतिवर्ष लाखों का घाटा हो रहा है। गत बार भी हमलोगों ने इसका विरोध किया तो न्यास पर्षद ने कार्रवाई करते हुए गुपचुप डाक को समाप्त कर खुली डाक से बंदोबस्ती का कड़ा आदेश दिया। इसी कारण न्यास पर्षद ने तत्कालीन सचिव सह अनुमंडलाधिकारी को सचिव पद से हटा कर डीडीसी को सचिव पद पर पदासीन किया गया था।

लेकिन उक्त बंदोबस्ती के तीन वर्ष बीतने के बाद अब फिर न्यास समिति ने अगले तीन वर्ष के लिए उसी व्यक्ति को गुपचुप बंदोबस्ती का फैसला ले लिया है। इसके विरोध में हमलोग पुनः न्यास पर्षद में आवेदन दिया तो अब फिर से खुली डाक से ही नियमानुसार बंदोबस्ती करने का आदेश पर्षद के प्रशासक ने दिया  है। लेकिन अब फिर समिति बहानेबाजी कर प्रशासक का आदेश नही मानकर मनमानी कर रही है। 

आवेदकों ने बताया कि जिलाधिकारी ने न्यास समिति के सचिव से जानकारी लेकर खुली डाक करने और इस बीच न्यास समिति के कार्मिकों से वसूली करवाने का आदेश जारी करने का आश्वासन दिया है।

सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति की मवेशी हाट की खुली बंदोबस्ती के लिए जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन सिंहेश्वर मंदिर न्यास समिति की मवेशी हाट की खुली बंदोबस्ती के लिए जिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.