'13 वर्षों से हमने आप लोगों की सेवा की है और आज उसी एवज में मजदूरी मांगने आया हूँ': नीतीश कुमार

मधेपुरा जिला के चौसा प्रखंड के जनता हाई स्कूल के मैदान में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए गठबंधन के जदयू प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव के चुनावी सभा को संबोधन करते हुए कहा कि हम आप लोगों की लगातार 13 वर्षों से सेवा करते आए हैं और मुझे इसी एवज में मजदूरी चाहिए और वह मजदूरी होगा दिनेश चंद्र यादव को भारी मतों से जीता कर दिल्ली भेजने का कार्य करें। 


उन्होंने सम्बोधन में कहा कि हम न्याय के साथ विकास करते आ रहे है। स्वास्थ्य बिजली पुल, पुलिया,शिक्षा आदि क्षेत्र में काफी काम किया है। हर जाति के लोगों को आगे बढ़ाने के लिए आरक्षण लागू की गई है। उन्होंने कहा कि पूरा  बिहार मेरे परिवार का सदस्य है। नीतीश कुमार ने बताया कि बिजली की मधेपुरा जिले में बिजली की समस्या की स्थायी निदान के लिये पांच नया पावर सब स्टेशन,एक नया ग्रिड उपकेंद्र का निर्माण किया । उन्होंने कहा कि शिक्षा व्यवस्था अच्छे बनाये के लिये उनकी सरकार आने पर जिले के 170  ग्राम पंचायत में अब तक 150 हाई स्कूल प्लस टू तक बन अन्य शेष कार्य जारी है । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कहा कि उनके सरकार में विजय घाट पर पक्की पुल निर्माण और सड़क निर्माण कर क्षेत्र की विकास करने की बात कही है। आपदा के समय त्वरित सरकार की खजाने से पीड़ितों की सहायता करने की बात पहले दर्जे में रखने की बात कहीं है। मुख्यमंत्री बिजली की बात कहते हुए कहा कि अब हर घर में बिजली पहुँचा दिया है. अब लालटेन युग नहीं रहा और लोगों को लालटेन की जरूरत नहीं है। 

उन्होंने शरद यादव का बिना नाम लिए कहा कि जब बिहार में लालटेन युग खत्म हो गया तो एक नेता थे जिनको हमलोगों ने अपना नेता बनाकर रखा. वे अब भाग कर हाथ में लालटेन थाम लिये. उन्होनो कहा कि ऐसे लोगों की वे बात करना मुनासिब नहीं समझते हैं । 

उन्होंने अपने कार्यकाल में अपनी उपलब्धि गिनाते हुए कहा कि 15 वर्ष पूर्व बिहार में एक स्वास्थ्य केंद्र होता था जहाँ औसतन प्रत्येक दिन 39 मरीज पहुचते थे।आज सरकारी अस्पतालों में प्रत्येक माह दस हजार लोग स्वास्थ्य का लाभ ले रहे हैं । उन्होने कहा कि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, अति पिछड़ों को शिक्षा का अवसर प्रदान किया। 
सांसद प्रत्याशी दिनेश चंद्र यादव ने लोगों से अपने पक्ष में वोट डालने के लिए लोगों से आशीर्वाद माँगा । वहीं पूर्व मंत्री सह विधायक नरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि सूबे के सरकार ने कलासन में राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज, आईटीआई कालेज सहित क्षेत्र की विकास की कई योजनाएं की संचालित की गई है।

सभा की प्रखंड जदयू अध्यक्ष रेणु देवी अध्यक्षता एवं जदयू जिला महासचिव मनोज प्रसाद संचालन कर रहे थे। इस अवसर पर पूर्व सांसद सह पूर्व कुलपति डॉ रामेंद्र कुमार रवि, विधान पार्षद ललन कुमार  सर्राफ, बिहारीगंज विधानसभा के विधायक निरंजन कुमार मेहता, प्रदेश महासचिव अमर सिंह, श्वेत कमल उर्फ बौआ यादव, लोजपा प्रखंड अध्यक्ष मनौवर हुसैन आदिअपने अपने विचार रखे और एनडीए गठबंधन को मजबूत बनाने के लिए लोगों से एनडीए गठबंधन के पक्ष में वोट डालने की अपील की।

'13 वर्षों से हमने आप लोगों की सेवा की है और आज उसी एवज में मजदूरी मांगने आया हूँ': नीतीश कुमार '13 वर्षों से हमने आप लोगों की सेवा की है और आज उसी एवज में मजदूरी मांगने आया हूँ': नीतीश कुमार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 16, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.